पांच छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन कर किया नाम रोशन:तरंग मेधा उत्सव 2022 पटना में विद्यार्थियों ने दिखाया अपना कौशल, अफसरों ने दी शुभकामनाएं

बक्सर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेधा उत्सव में बक्सर के स्टूडेंट्स - Dainik Bhaskar
मेधा उत्सव में बक्सर के स्टूडेंट्स

जिला से चयनित जूनियर और सीनियर वर्ग के प्रतियोगियों ने प्रमंडल स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर बक्सर जिले का नाम गौरवान्वित किया। इस तरह पांच प्रतियोगी छात्रों ने मेडल भी प्राप्त कर जिले को उच्च मुकाम दिलाए, तरंग मेधा उत्सव 2022 पटना में विद्यार्थियों ने अपने कौशल का बेहतरीन प्रदर्शन किया। ऐसे में प्रमंडल स्तर पर सीनियर वर्ग में रानी कुमारी प्लस टू उच्च विद्यालय महारानी उषा रानी की छात्रा ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर जिले में अपने जोश कौशल का प्रयोग दिखाया था, उसे प्रमंडल स्तर पर भी जारी रखा।

जूनियर वर्ग में पेंटिंग में अनुराधा कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।सीनियर वर्ग में छोटू कुमार ने क्विज प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया. जूनियर वर्ग में खुशबू कुमारी ने निबंध प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। सोनम कुमारी ने सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया यह बताते हुए गर्व का अहसास हो रहा है कि सभी प्रतियोगी जिला बक्सर उन्होंने निर्णायक मंडली को काफी प्रभावित किया। जिला शिक्षा पदाधिकारी पटना ने किस बात की तारीफ मंच से भी की।सभी प्रतियोगी मेडल जीतने के लिए सक्रिय दिखे. किंतु प्रतिशत थोड़े से कम होने से वे प्रतियोगिता में प्रथम स्थान से दूर चौथी और पांचवी पोजीशन बनाने में सफल भी रहे। कार्यक्रम के दौरान शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव किरण कुमारी ने तरंग मेधा आयोजन 2022 को लेकर विस्तृत चर्चा की, विजय और पराजय के बीच संयोजन की बातें बताई। इसमें भाग लेने वाले सभी प्रतियोगी को हर्ष व्यक्त करते हुए विजय विद्यार्थी नाम दिया। पटना शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय उपनिदेशक ने भी भाग लेने वाले सभी विद्यार्थी को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। जिला शिक्षा पदाधिकारी पटना ,जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना, समग्र शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, योजना और लेखा, मध्याह्न भोजन के साथ-साथ अन्य जिला कार्यक्रम पदाधिकारी भी तत्परता के साथ अपनी बातों को विद्यार्थियों के सामने साझा किया।

जिला बक्सर से नोडल शिक्षक के रूप में सक्रिय शिक्षक डॉक्टर मनीष कुमार शशि को मंच से उद्बोधन का अवसर भी प्राप्त हुआ, अपने उद्बोधन में उन्होंने तरंग मेधा उत्सव 2022 की सफलता के लिए आयोजक मंडल और निर्णायक मंडल की तारीफ भी की।जिला बक्सर से विभाग द्वारा महिला शिक्षिका टीम लीडर के रूप में डॉक्टर पम्मी कुमारी के साथ-साथ विभाग के नीरज कुमार को भी प्रतियोगी छात्रों की देखरेख के लिए प्रमंडल पटना 15 सितंबर से 17 सितंबर 2022 तक भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...