• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Buxar
  • The Fast Unto Death Of Retired Elderly Teachers For MSP Benefits Continues In Kavaldah Park For The Fourth Day

अनशनकारी शिक्षकों से डीईओ की वार्ता रही असफल:एमएसपी लाभ के लिए सेवानिवृत बुजुर्ग शिक्षकों का आमरण अनशन चौथे दिन भी कवलदह पार्क में जारी

बक्सर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अनशन स्थल पर समर्थन में प्राथमिक शिक्षक संघ गोप गुट लोग। - Dainik Bhaskar
अनशन स्थल पर समर्थन में प्राथमिक शिक्षक संघ गोप गुट लोग।

जिला के शिक्षकों के एमएसपी लाभ के लिए सेवा निवृत बुजुर्ग शिक्षकों का आमरण अनशन चौथे दिन भी कवलदह पार्क में जारी रहा। अनशन स्थल पर जिला शिक्षा पदाधिकारी शनिवार को उपस्थित हुए लेकिन अनशनकारी शिक्षकों से वार्ता असफल रही।

जिला शिक्षा पदाधिकारी बार-बार दोहराते रहे कि आमरण अनशन आपलोग खत्म कर दीजिए इसके बाद मैं एमएसीपी पर कार्य करूंगा। लेकिन अनशनकारी दोनों शिक्षकों ने अनशन खत्म करने पर सहमत नहीं हुए। अनशनकारी शिक्षकों के समर्थन में उपस्थित अनेक सेवानिवृत्त शिक्षकों ने भी अनशनकारी शिक्षकों की बात दोहराते हुए यही कहा की जब तक सूची का प्रकाशन नहीं होगा और आपत्ति एवं दावा प्राप्त करने का पत्र निर्गत नहीं होगा तब तक हम लोग इस कार्यक्रम को जारी रखेंगे।

अंततः जिला शिक्षा पदाधिकारी बिना किसी निर्णय किए अनशन स्थल से वापस कार्यालय चले गए। विदित हो कि अनशनकारी शिक्षकों की एक सूत्री मांग है कि एमएसीपीएस 2010 योजना अंतर्गत प्रारंभिक शिक्षकों को 10 वर्ष 20 वर्ष एवं 30 वर्ष की सेवा पूरी होने पर वित्तीय उन्नयन का लाभ दिया जाए। अनशनकारी शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से शिकायत की कि बार-बार हमलोगों को धरना देने के बाद भी हमलोगों का काम नहीं किया गया। फिर हम आपके आश्वासन पर कैसे विश्वास करें।

इसलिए औपबंधिक सूची के प्रकाशन के बाद ही अनशन खत्म होगा। शिक्षा पदाधिकारी के साथ अनशन स्थल पर प्रतिनियुक्ति जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्याह्न भोजन भी उपस्थित थे। अनशनकारी शिक्षकों ने शिकायत के लहजे में बताया कि जिला प्रशासन का भरपूर सहयोग नहीं मिल रहा है तीसरे दिन शाम को चिकित्सा पदाधिकारी उपस्थित हुए। अनशन स्थल में रात्रि के समय सुनसान और सन्नाटा रहता है, जहां पर किसी प्रकार की सुरक्षा की व्यवस्था नहीं की गई है।

वही चौथे दिन अनशन स्थल पर द्वारा द्वय शिक्षकों का नैतिक समर्थन करने के लिए प्राथमिक शिक्षक संघ गोप गुट के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में राजीव कुमार , विकास कुमार सिंह, पंकज कुमार सिंह, अखिलेश कुमार सिंह, राज कुमार रमन, विद्यासागर सिंह, सत्येंद्र कुमार ओझा इत्यादि शिक्षकों ने आमरण अनशन स्थल पर पहुंचकर सेवानिवृत्त शिक्षक आलमगीर अंसारी एवं ललन सिंह को माला पहनाकर नैतिक समर्थन दिया तथा विश्वास दिलाया कि यदि यथाशीघ्र सूची का प्रकाशन नही किया जाता तो आंदोलन को और तेज किया जाऐगा।

खबरें और भी हैं...