बक्सर में 2 लाख की शराब बरामद:बोलेरो के पावदान से छत तक में तहखाना, कई घंटों तक खोजती रही पुलिस

बक्सर5 महीने पहले

बक्सर जिले में उत्पाद विभाग ने दो ऐसी वाहनो को पकड़ा है। इसको शराब तस्करी के लिए स्पेशल तैयार किया गया था।शराब तस्करी के लिए लागये गए दिमांग के आगे पुलिस का दिमांग चकरा गया।वाहन के पावदान से लेकर छत तक शराब के लिए तहखाने बनाये गए थे। तहखानों में एक बार में दो लाख रुपए तक की शराब भर जाती है।

इसे आसानी से UP से बिहार में बेचने का कार्य करता था।हालंकि सटीक गुप्त सूचना पर पुलिस को यह सफलता मिली है।दोनों कारों के साथ कोई तस्कर गिरफ्तार नहीं हुआ है।पुलिस अब कार नंबर के आधर पर मालिक के बारे में पता लगा रही है।

उत्पाद अधीक्षक देवेंद्र प्रसाद ने बताया कि काफी दिनों से यह सूचना मिल रही थी कि कुछ शराब तस्कर काफी सक्रियता से कार्य कर रहे हैं और उनके द्वारा UP से शराब की खेप बिहार में भेजी जा रही है।सूचना के आलोक में उत्पाद निरीक्षक दिलीप कुमार पाठक के नेतृत्व में एक टीम गठित कर सूचना के आलोक में रेकी करनी शुरू की जिसके बाद यह सफलता हाथ लगी।

उत्पाद निरीक्षक के मुताबिक बरामद शराब का अनुमानित बाजार मूल्य तकरीबन 2 लाख है हालांकि, शराब के बोतलों की गिनती अभी जारी है।उन्होंने बताया कि इस दौरान एक और बोलेरो वाहन लावारिस हालत में बरामद की गई उसमें भी पायदान के पास बने तहखाने में छिपा शराब की बोतलें रखी गई थी।

उत्पाद निरीक्षक का कहना है कि शराब की यह खेप बरामद करना आसान नहीं था।इसके लिए उन्हें कुछ ऐसे लोगों से संपर्क करना पड़ा जो पूर्व में शराब पीने के आरोप में जेल गए हुए हैं। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने जांच शुरू की तो पड़री मोड़ के समीप एक बोलेरो कार खड़ी दिखाई दी। पुलिस ने आसपास देखा तो कहीं कोई भी नहीं था।काफी इंतजार करने के बाद जब कोई भी नहीं आया तो पुलिस ने वाहन को अपनी अभिरक्षा में लिया और जांच शुरु की।