बक्सर में 9 दिसंबर को लगेगा नियोजन मेला:2,000 पदों पर निकली वैकेंसी, सुबह 10 बजे लगेगा कैंप

बक्सर2 महीने पहले

बक्सर जिले के ITI परिसर चरित्र वन बक्सर में 9 दिसंबर को 10:00 बजे सुबह से शाम 4:00 बजे तक एक दिवसीय नियोजन-सह-व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया जा रहा है।जहां मौजूद कंपनियों के द्वारा 2,000 से अधिक पदों के लिए नियुक्ति किया जाएगा। यह मेला पिछले 2 वर्षों से वैश्विक महामारी कोरोना के कारण नहीं लगाया जा सका था। इस मेले में पूरी प्रक्रिया पूर्णत: निशुल्क है।जिसकी जनकारी जिला नियोजन पदाधिकारी बक्सर द्वारा दी गई है। श्रम संसाधन विभाग के तत्वाधान में यह आयोजन हो रहा है।

मिली जनकारी के अनुसार इसमें लगभग 26 से अधिक निजी नियोजकों के भाग लेने की संभावना है। 2,000 से अधिक पदों के लिए नियुक्ति किया जाएगा। साथ ही जनकारी दी गई कि मेले में विभिन्न विभागों द्वारा स्वरोजगार एवं कौशल प्रशिक्षण हेतु चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के संबंध में मार्गदर्शन भी दिया जाएगा।

मेले में RSETI, जिला उद्योग केंद्र डीआरसीसी श्रम विभाग अप्रेंटिसशिप इत्यादि से संबंधित स्टॉल लगाकर युवाओं की काउंसलिंग भी की जाएगी। जिला नियोजन पदाधिकारी बक्सर ने बताया कि मेले में आने वाले अभ्यर्थियों का निबंधन (www.ncs.gov.in) पोर्टल पर किया जाएगा जो भी इच्छुक व्यक्ति मेले में भाग लेना चाहते हैं। सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र, बायोडाटा एवं पासपोर्ट साइज फोटो के साथ आकर अवसर का लाभ उठा सकते हैं।

.

खबरें और भी हैं...