बक्सर में काली मंदिर से 53KG का घंटा चोरी:45 हजार में ग्रामीणों ने बनवाया था, दान पेटी में रखे 3500 रुपए भी ले गए

बक्सर2 महीने पहले

बक्सर जिले के शुक्रवलिया गांव में काली माता के मंदिर का अज्ञात चोरों ने 53 Kg का पीतल का घण्टा चोरी कर भगाने में सफल रहे।साथ मन्दिर का दान पेटी भी लेकर भाग गए है जिसमे दो साल का 35 हजार रुपया इकठ्ठा था।मन्दिर में इस चोरी के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।लगातार मंदिरों में हो रही चोरी के कारण पुलिसिया मुस्तैदी पर भी कई सवाल खड़े कर रहे है। मन्दिर के पुजारी द्वारा इसकी सूचना इटाढ़ी थाना को दे अज्ञात चोरों के खिलाफ करवाई को ले FIR दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना रात की बताई जा रही है।इटाढ़ी थाना क्षेत्र के शुक्रवलिया गांव में मंदिर के पुजारी अंशुल उपाध्याय द्वारा बताया गया कि बुधवार के देर शाम मंदिर में आरती करने के बाद ताला लगा अपने घर चले गए।जब सुबह मन्दिर में पूजा करने के लिए पहुंचा तो मन्दिर के मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था।अंदर प्रवेश किया तो मन्दिर का 53 kg का घन्टा गायब था।जिसे दो महीने पहले ग्रामीणों के सहयोग से ₹45000 में खरीदा गया ।वही खिड़की के पास रखे दान पेटी भी गायब था।दान पेटी में 2 साल का ₹35000 रखा हुआ था।

ग्रामीणों द्वारा सूचना पर गांव के आसपास अपने स्तर से चोरी का पता लगाने का प्रयास किया लेकिन नही चला।वही इसकी सूचना इटाढ़ी थाना को दी गई।ग्रामीणों का कहना है कि बक्सर जिले में चोरो का मनोबल दिनपर दिन बढ़ता ही जा रहा है।पुलिस की निष्क्रियता के कारण मंदिरों को टारगेट कर रहे है।इसके पहले भी इस मंदिर में चोरी हो चुकी है।

इटाढ़ी थाना अध्यक्ष राहुल कुमार द्वारा बताया गया कि सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है। पुजारी द्वारा अज्ञात चोरों के विरुद्ध FIR दर्ज कराया गया है।चोरो का पता लगाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...