दाे डाेज लेने वाले भी हाे रहे पाॅजिटिव:हायाघाट की सात साल की बच्ची समेत 5 पॉजिटिव मिले

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना जांच करातीं महिला  । - Dainik Bhaskar
कोरोना जांच करातीं महिला ।
  • चौथी लहर में 40 संक्रमित मिले हैं

जिले में शनिवार काे फिर 5 पॉजिटिव मिले, जिसमें हायाघाट प्रखंड की एक 7 साल की बच्ची, डीएमसीएच की दाे जूनियर महिला डाॅक्टर एवं एबीबीएस फस्ट इयर का स्टूडेंट हैं। महिला डाॅक्टराें में डीएमसीएच के शिशु विभाग की एक 28 वर्षीया जूनियर महिला डॉक्टर, एक अन्य विभाग की 26 वर्षीया महिला डॉक्टर हैं। स्टूडेंट एनडीएस हॉस्टल में रहता है। जानकारी के मुताबिक डीएमसीएच के अभी तक एक दर्जन के करीब जूनियर डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो चुके है। ये अपने हॉस्टल में ही होम आइसोलेशन में रह कर अपना इलाज कर रहे हैं। कोरोना की चौथी लहर में 40 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। जानकारी के अनुसार कोरोना वैक्सीन की दूसरी डाेज लेने के बाद भी लोग संक्रमित हो रहे हैं।

जिसे स्वास्थ्य विभाग की ओर से सिविल सर्जन कार्यालय में बनाए गए कॉल सेंटर से प्रतिदिन कॉल की स्थिति की जानकारी ली जा रही है। राहत की बात यह है कि एक भी संक्रमित मरीज को भर्ती होने की जरूरत नहीं पड़ी हैं। जबकि कोरोना की पहली व दूसरी लहर में कुल 10,085 पॉजिटिव मिले। तीसरी लहर में 2350 पॉजि टिव मिल चुके हैं। अभी तक कोरोना से 410 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। डॉक्टरों के अनुसार अभी तक 12 साल से नीचे की बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन नहीं आई है, इसलिए सतर्कता ही बचाव है।

दाे डाेज ले चुका हूं
डीएमसीएच के एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र ने बताया कि अभी तक कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। जिसके बाद भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। तीसरी डोज के लिए अभी तक मैसेज नहीं आया है।
बाहर से आने पर पाॅजिटिव हाे गए
बंगाली टोला लहेरियासराय के युवक ने बताया कि कोवैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। राज्य से बाहर से आने पर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वैक्सीन की तीसरी डोज नहीं ली है।

यात्रियों की हो रही कोरोना जांच : सीएस
सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारी को कोरोना की जांच व टीकाकरण पर जोड़ देने के निर्देश दिए है। उन्होंने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सभी लोगों से वैक्सीन की तीनों डोज लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन पर तीन शिफ्ट व एयर पोर्ट पर 2 शिफ्ट में यात्रियों की जांच हो रही है।

खबरें और भी हैं...