एक दिवसीय राजयोग प्रशिक्षण का आयोजन:तनाव मुक्त जीवन जीने की कला के बारे में चर्चा

हायाघाट24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बहेड़ी दुर्गा मंदिर के प्रांगण में रविवार को प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वाधान में बहेड़ी सेवा के केंद्र द्वारा एक दिवसीय राजयोग प्रशिक्षण आयोजित की गई। इस दौरान विधायक डॉ. रामचन्द्र प्रसाद भी मैजूद थे।

प्रशिक्षण को सभी अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया गया। वहीं, प्रशिक्षण में ईश्वरीय विश्वविद्यालय के प्रशासिका एवं राजयोगियों द्वारा निशुल्क तनाव मुक्त, नशा मुक्त एवं सच्ची सुख शांति जीवन जीने की कला के बारे में विस्तार से बताया गया।

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के बहेड़ी सेवा केंद्र द्वारा राजयोग प्रशिक्षण कार्यक्रम में लोगों को समाज में फैले बुराइयों, नशे के आदि हुए समाज के लोगों एवं तनाव भरी जीवन जी रहे मनुष्यों को तनाव मुक्त जीवन जीने के तरीके सिखाए गए तथा अपने जीवन को पूर्ण रूप से तनाव मुक्त एवं नशा मुक्त करने के लिए प्रेरित किया गया।

इस दौरान विधायक डॉ. रामचन्द्र प्रसाद ने भी प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी बहेड़ी सेवा केंद्र के माध्यम से लोगों को जीवन को अच्छे तरीके से जीने, उसको सरल एवं सहज बनाने साथ ही साथ ईश्वर को समर्पित भाव से आराधना करते हुए योग के माध्यम से जीवन को सरल सहज एवं तनाव मुक्त करने के लिए अपने विचारों को व्यक्त करते हुए लोगों को संबोधित किया।

राजयोग प्रशिक्षण केंद्र में बहेड़ी सेवा केंद्र के मुख्य प्रशासिका आरती, वरिष्ठ राजयोगी सुधाकर, बहेड़ी सेवा केंद्र प्रभारी बिभा, शंकर, विश्वजीत थे।

खबरें और भी हैं...