ईस्ट इंडिया कराटे चैंपियनशिप:बिहार स्टेट कराटे चैंपियनशिप में सफल होने के बाद दरभंगा के दो स्टूडेंट भुवनेश्वर में दिखाएंगे जलवा

दरभंगा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सदान अख्तर (बाएं) और आराध्या (दाएं) - Dainik Bhaskar
सदान अख्तर (बाएं) और आराध्या (दाएं)

दरभंगा के दो स्टूडेंट ने बिहार स्टेट कराटे चैंपियनशिप अंडर (14) में एक गोल्ड और एक कांस्य पदक जीत कर विद्यालय के साथ-साथ जिले का नाम गौरवान्वित किया है। जीत के बाद दोनों स्टूडेंट का चयन भुवनेश्वर में आयोजित होने वाली ईस्ट इंडिया कराटे चैंपियनशिप में हुआ है। जो इसी माह 20 से 22 मई को होने जा रहा है। भुवनेश्वर के उत्कल कराटे स्कूल में होने वाले प्रतियोगिता में बिहार, वेस्ट बंगाल, झारखंड, उड़ीसा तथा असम स्टूडेंट भाग लेंगे।

दरअसल बिहार स्टेट कराटे एसोसिएशन ऑफ बिहार द्वारा तीन दिवसीय स्टेट कराटे चैंपियनशिप का आयोजन 13 से 15 मई तक पटना के दीघा में आयोजित किया गया था। इसमें सदान अख्तर अपने वर्ग में खेलते हुए स्वर्ण पदक जीता।वहीं आराध्या ने अपने वर्ग में खेलते हुए कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। जीत की कामयाबी से दोनों स्टूडेंट काफी खुश हैं। उनकी मानें तो भुवनेश्वर के उत्कल कराटे स्कूल में होने वाले प्रतियोगिता में दोनों सफल होंगे।

सदान अख्तर, स्वर्ण पदक विजेता (बाएं) और आराध्या, कांस्य पदक विजेता (दाएं)
सदान अख्तर, स्वर्ण पदक विजेता (बाएं) और आराध्या, कांस्य पदक विजेता (दाएं)

वहीं बच्चों की इस उपलब्धि पर बिरला ओपनर इंटरनेशनल स्कूल की निर्देशिका डॉ. सुषमा ने बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि विद्यालय के खेल प्रशिक्षक मुकेश कुमार कराटे चैंपियनशिप में और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कुशल प्रशिक्षण एवं कराटे के नये-नये तकनीक बता रहे हैं। वही इस अप्रत्याशित जीत पर विद्यालय की निदेशिका ने विजेता स्टूडेंट को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही उन्होंने कहा कि दोनों स्टूडेंट भुवनेश्वर में 20 से 22 मई तक होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेंगी।

खबरें और भी हैं...