BPSC पेपर लीक मामले में दरभंगा पहुंची EOU टीम:दो भाइयों से हुई पूछताछ, घर का इंटरनेट उपयोग कर पेपर सर्कुलेट करने का आरोप

दरभंगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

BPSC पेपर लीक मामले की जांच के लिए EOU की तीन सदस्यीय टीम रविवार को दरभंगा पहुंची। 3 सदस्यीय टीम नगर थाना क्षेत्र के भींगो पहुंची जहां दो सगे भाई मोहम्मद आफताब और मोहम्मद रिजवान के घर में तलाशी की है। छापेमारी के दौरान मोहम्मद रिजवान घर पर ही मौजूद था जबकि मोहम्मद आफताब घर से बाहर गया था। टीम ने रिजवान से घंटों पूछताछ की। वहीं आफताब के मोबाइल को जब्त कर लिया।

EOU की जांच में पता चला है कि आफताब के मोबाइल का उपयोग लीक किए गए पेपर को इधर-उधर भेजने में किया गया था। इसमें उसके घर के इंटरनेट का भी इस्तेमाल किया गया था। आफताब के मोबाइल से कई सुराग मिले हैं। उसके जीमेल अकाउंट का पेपर लीक में इस्तेमाल हुआ था। टीम मोबाइल जब्त कर ले गई।

आफताब के भाई रिजवान ने बताया कि उनके मोबाइल को भी चेक किया गया था। भारी संख्या में पुलिस के जवान उनके घर आए हुए थे। इतनी संख्या में पुलिस को देख इलाके के लोग भी हैरान थे कि आखिर माजरा क्या है। जिस वक्त टीम घर पर पहुंची थी उस वक्त वह घर पर नहीं था। जैसे ही इस बात की सूचना मिली, वह थाने पहुंच गया। जहां टीम के सवालों का जवाब उसने दिया।

बता दें कि BPSC 67वीं पीटी के प्रश्न पत्र आरा के वीर कुंवर सिंह कॉलेज से लीक हुए थे। मामले की जानकारी मिलते ही आयोग ने परीक्षा को रद्द करने के साथ-साथ पूरे मामले की जांच करने के आदेश जारी किए।

खबरें और भी हैं...