नवनिर्वाचित मुखिया के प्रशिक्षण के दौरान संवाद:अधिकारियों पर लगा आरोप, डीपीआरओ ने बीडीओ को वेतन बंद करने की कही बात

दरभंगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम में मौजूद डीपीआर। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम में मौजूद डीपीआर।

दरभंगा के मनीगाछी प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में नवनिर्वाचित मुखिया के प्रशिक्षण सह उन्मुखीकरण कार्यक्रम में डीपीआर ने सभी मुखिया को नल जल योजना से बनी टंकी को पानी से भरा रखने के साथ-साथ टंकी पर वार्ड सदस्य, वार्ड सचिव ,पंचायत सचिव, जेई का नाम और मोबाइल नंबर लिखवाने का निर्देश दिया, ताकि पानी नहीं आने पर लोग उनसे संपर्क कर सके। मौके पर डीपीआरओं ने सभी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।डीपीआरओ ने रोस्टर बनाकर सभी कर्मियों को पंचायत भेजने का निर्देश बीडीओ को दिया तथा नहीं जाने पर वेतन बंद करने की बात कही।

राघोपुर पश्चिमी की मुखिया पुष्पा देवी ने अपनी पंचायत में नल जल योजना नहीं चलने की बात कही,जिसकी जांच करने का निर्देश बीडीओ को दिया गया। मुखिया पुष्पा देवी ने अधिकारियों पर महिला जनप्रतिनिधियों से संवाद न कर उनके पुरुष प्रतिनिधियों से संवाद करने का आरोप लगाया। डीपीआरओ ने इसे गंभीरता से लेते हुए सरकार एवं पंचायती राज के नियमों का हवाला देते हुए, अधिकारियों को निर्देश दिया कि महिला जनप्रतिनिधियों को सम्मान देते हुए उनसे ही संपर्क कर पंचायतों के विकास कार्य को आगे बढ़ाएं।

मौके पर सीओ राजीव प्रकाश राय, बीपीआरओ कुंदन चौधरी, बीएएफ इस्तियाक आलम, रजी आलम, शिव प्रसाद पासवान, रेखा देवी, गणेश मंडल, चंद्रशेखर मंडल, बिजली पासवान, सहित सभी पंचायतों के मुखिया, पंचायत सचिव आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...