दरभंगा में ऑनर किलिंग...बोलती रही पापा मुझे मत मारिए:बॉयफ्रेंड से बात करते सुना तो आया गुस्सा; हत्या के बाद नदी में फेंक आया

दरभंगा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दरभंगा में ऑनर किलिंग काा मामला सामने आया है। एक पिता ने 20 साल की बेटी को बॉयफ्रेंड से बातें करते सुना तो उसे गुस्सा आया। इसके बाद उसने पहले बेटी की हत्या की। शव को नदी में फेंक आया। मामला मोरो थाना क्षेत्र के रतनपुरा गांव का है। मो. उस्मान की 20 साल की बेटी आफरीन की लाश नदी में मिली थी। सभी डूबने से मौत की आशंका जता रहे थे, लेकिन उसकी ऑनर किलिंग हुई थी। पिता ने उसकी हत्याकर शव को पानी में फेंक दिया था।

यह मामला सोमवार को तब सामने आया जब आफरीन की मां, बहन और मामा महिला हेल्पलाइन पहुंचे और परिवार की सुरक्षा की गुहार लेकर एसएसपी अवकाश कुमार से मिले। हेल्पलाइन की परियोजना प्रबंधक अजमनुत निशा ने कहा कि मामले में एफआईआर दर्ज करने की अनुशंसा कर मोरो थानाध्यक्ष को भेजा जा रहा है।

15 अप्रैल की रात आफरीन अपने घर से लापता हाे गई थी। 16 अप्रैल को पिता उस्मान ने ग्रामीणों और परिवार के सदस्यों को उसके लापता हाेने की बात बताई। दूसरे दिन आफरीन की लाश मिली। इसी बीच परिवार के अन्य सदस्य प्रेम-प्रसंग को लेकर आशंकित थे और एक ऑडियो क्लिप परिवार की बच्ची के मोबाइल पर आया। उसमें घटना के दौरान बच्ची अपने पिता से कह रही है कि पापा मुझे मत मारिए। बार-बार घिघियाने और गुहार की आवाज आ रही थी।

ज्यादा उम्र के लड़के से तय की थी शादी

उस्मान ने अधिक उम्र के लड़के से आफरीन की शादी तय की थी। इधर एक लड़के से आफरीन का प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसकी जानकारी घर में भी थी। घटना वाली रात आफरीन फोन पर बात कर रही थी, जिसे उसके पिता ने सुन लिया। आराेप है कि उसके बाद उसने कमरे में जाकर आफरीन की हत्या कर दी। परिवार के सभी सदस्य और आफरीन के मामा भी पुष्टि करते हैं कि पिता ने ही बेटी की हत्या की है।

'मृतका के परिजन मिलने आए थे। उनके आरोपों को लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। ऑनर किलिंग की बात परिजन कह रहे हैं। जांच होगी। परिजनों ने यह आरोप लगाया है कि उसकी हत्या हुई है।'

-अवकाश कुमार, एसएसपी
'परिवार के सदस्यों के बयान, वॉइस रिकॉर्डिंग आदि पर चर्चा के बीच मामला ऑनर किलिंग का लगता है।'

-अजमतुन निशा, महिला हेल्प लाइन