धरना:दरभंगा व मधुबनी के लोगाें के लिए वरदान साबित होगा रैयाम चीनी मिल

दरभंगा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महागठबंधन के धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में मंच पर मौजूद नेता। - Dainik Bhaskar
महागठबंधन के धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में मंच पर मौजूद नेता।
  • बंद मिल काे चालू करने के लिए केवटी से पटना तक होगा आंदाेलन, महागठबंधन ने दिया धरना

शनिवार को केवटी प्रखण्ड मुख्यालय पर डीजल,पेट्रोल के मूल्य वृद्धि व महंगाई,दाखिल-ख़ारिज,परिमार्जन में अवैध वसूली और रैयाम चीनी मिल चालू करवाने आदि 16 सूत्री मांगों को लेकर राजद,माले सीपीआई,कांग्रेस महागठबंधन द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया। धरना स्थल पर सभा की अध्यक्षता राजद के कार्यकारी प्रखण्ड अध्यक्ष प्रदीप कुमार पंकज व संचालन सीपीआई के अंचल सचिव रामचंद्र साहू व भाकपा माले के जिला कमिटी सदस्य धर्मेश यादव ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजद नेता व एमएलसी प्रत्याशी रहे उदय शंकर यादव ने कहा आने वाले समय में रैयाम चीनी मिल चालू करने को लेकर भी बड़ा आंदोलन केवटी से पटना तक किया जाएगा।उन्होंने भरी सभा मे रैयाम चीनी मिल को चालू कराने का विश्वास दिलाया,कहा कि यह चीनी मिल दरभंगा व मधुबनी के ईख उत्पादक किसानों के लिए वरदान साबित होगी।उदय शंकर ने राज्य की वर्तमान सरकार पर इस चीनी मिल की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

हिन्दू-मुस्लिम एकता को तोड़ने की कोशिश

भाकपा माले के जिला सचिव बैधनाथ यादव ने कहा कि भाजपा सरकार देश में धर्म के नाम पर उन्माद की राजनीति कर रही है। हिन्दू मुस्लिम एकता को तोड़ने की कोशिश कर रही है। राजद के जिलाध्यक्ष उमेश राय ने कहा की आसमान छुति मंहगाई के बीच जैसे-तैसे लोगों की जिंदगी कट रही है। नौजवान रोजगार के लिए दर दर भटक रहा है।

दरभंगा में भी अपराध तेजी से बढ़ रहा है : झा
सीपीआई के जिला सचिव नारायणजी झा ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार भाजपा और आरएसएस के एजेंडा को लागू करने में लगी हुई है। नीतीश कुमार के शासन काल में भूमाफियाओं का बहुत तेजी से विकास हुआ है। दरभंगा में भी अपराध तेजी से बढ़ रहा है। भूमाफियाओं के द्वारा तांडव मचाया जा रहा है और प्रशासन मूकदर्शक बना हुअा है। सभा को राजद के बदरे आलम,सुवंश यादव,लखिचन्द्र यादव,जगदीर यादव,मो शगीर,समीर दयाल दीपक,लोकेश नाथ झा,बदरुजमा,चांद नवी आहमद,गोपाल मांझी,सायरा खातून,नारायणजी झा,मो अख़लाक़,रमन मिश्रा,फूल कुमारी देवी आदि लोगों ने संबोधित किया।

खबरें और भी हैं...