प्रदर्शन में फंस गई स्कूल बस, VIDEO:दरभंगा में हाथ में लाठी-डंडे लेकर खड़े थे प्रदर्शनकारी; बच्चों ने देखा तो रो पड़े

दरभंगा5 महीने पहले

बिहार के दरभंगा में अग्निपथ योजना को लेकर तीसरे दिन यानी शुक्रवार को भी जमकर प्रदर्शन हुआ। इस दौरान आक्रोशित युवाओं ने सड़क जाम कर दी। इसमें बच्चों से भरी एक स्कूल बस फंस गई। बस के बाहर प्रदर्शनकारी लाठी-डंडे लेकर खड़े थे। बच्चों ने उन्हें देखा तो रो पड़े। बाद में काफी मशक्कत के बाद प्रशासन ने गाड़ी को सुरक्षित निकाला। घटना का वीडियो सामने आया है।

वीडियो में 7 से 8 बच्चे स्कूल बस में बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। इन बच्चों ने स्कूल यूनिफॉर्म पहन रखी है। बस के अंदर मौजूद एक व्यक्ति ​​​​​ने जैसे ही बच्चों से पूछा कि क्या आपको डर लग रहा है, तो बच्चे रोने लगे। उनके चेहरे पर डर साफ दिखा। ये वीडियो शुक्रवार का है।

अग्निपथ पर 11 राज्यों में बवाल LIVE:यूपी-बिहार और तेलंगाना में ट्रेनें फूंकी, 2 की मौत; सिकंदराबाद में जलती ट्रेन से 44 यात्रियों को बचाया

दरभंगा में रेलवे ट्रैक पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते प्रदर्शनकारी।
दरभंगा में रेलवे ट्रैक पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते प्रदर्शनकारी।

दरभंगा के म्यूजियम गुमटी के पास आक्रोशित युवाओं ने सड़क जाम कर दी। वहीं, कई युवा ने रेलवे ट्रैक पर बैठकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसी जाम में स्कूल बस फंस गई थी। बाद में पुलिस ने वहां पहुंचकर बस को जाम से निकलवाया।

एक घंटे बंद रही ट्रेनें
​​​
इस दौरान करीब एक घंटे तक ट्रेनों का आवागमन ठप रहा। इधर, घटना की सूचना मिलते ही सदर थाना, विश्वविद्यालय थाना, जीआरपी और आरपीएफ के जवान मौके पह पहुंच गए। जहां उन्होंने युवाओं को समझा-बुझाकर रेलवे ट्रैक से हटाया और आवागमन शुरू करवाया।

बता दें, केंद्र की सेना में अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार तीसरे दिन भी जला। राजधानी पटना समेत 25 जिलों में जमकर उपद्रव हुआ। दानापुर और लखीसराय स्टेशन समेत आधा दर्जन से अधिक स्टेशनों पर आगजनी की गई।

9 ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस पर पथराव किया गया। कुछ जगहों पर पुलिस ने लाठीचार्ज और फायरिंग की।

बिहार में 'अग्निपथ' का विरोध:10 ट्रेनें फूंकीं, लखीसराय में 1 यात्री की मौत; डिप्टी CM-BJP प्रदेशाध्यक्ष के घर और थाने पर पथराव