• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • 10 Big Companies Have Given Money To Buy Land In Bihar, Industries Will Be Set Up Soon, The Appearance Of The District Will Change

डोभी में प्रोजेक्ट के लिए कंपनियों से हो रही बात:बिहार में 10 बड़ी कंपनियों ने जमीन खरीदने को दिए है रुपए, शीघ्र ही लगाए जाएंगे उद्योग, बदलेगी जिले की सूरत

गया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
समीक्षा बैठक को संबोधित करते उद्योग मंत्री - Dainik Bhaskar
समीक्षा बैठक को संबोधित करते उद्योग मंत्री

कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को सैयद शाहनवाज हुसैन, मंत्री उद्योग विभाग बिहार सरकार सह प्रभारी मंत्री गया जिला की अध्यक्षता में सरकार की। उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली बैठक है। कहा कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के समय स्वास्थ्य विभाग से संबंधित ऑनलाइन बैठक किया था, जिसमें आप सभी जनप्रतिनिधियों का भरपूर सहयोग मिला। जिससे गया जिला कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप पर काबू पा सका। उद्योग मंत्री ने बताया कि डोभी प्रखंड अंतर्गत कोलकाता कॉरिडोर प्रोजेक्ट के लिए कार्य किया जाना है। इसके लिए बड़े-बड़े कंपनियों से बात की जा रही है। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों को कहा कि गया जिला में उद्योग के प्रति काफी अच्छा माहौल है। उद्योग लगने से लोगों को रोजगार की अवसर बढ़ेंगे। बताया कि गया में उद्योगों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बड़े-बड़े जमीन के प्लॉट को चिन्हित किया जा रहा है ताकि जैसे-जैसे जमीन उपलब्ध हो वैसे वैसे उद्योग के लिए उद्यमियों को जमीन अलॉट किया जा सके। उन्होंने बताया कि अब तक बिहार में 10 बड़ी कंपनियों ने जमीन क्रय करने संबंधी पैसा भी भुगतान कर दिया है, शीघ्र ही वे बिहार में उद्योग लगाएंगे।

सरकार की इस मुहिम में सहयोग करें जनप्रतिनिधि
उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वे सरकार की इस मुहिम में सहयोग करें। उन्होंने बताया कि गया की अंतरराष्ट्रीय पहचान है। गया मोक्ष व ज्ञान की भूमि है। गया में बड़ी-बड़ी कंपनियों से बात कर उद्योग लगाने की बात की गई है। साथ ही बड़े उद्योगपतियों से भी गया में उद्योग लगवाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर काम करें, इससे खुशी मिलती है और काम अच्छा भी होता है। मंत्री ने कोरोना टीकाकरण को और अधिक अभियान स्तर पर चलाने की अपील की।

महानगर के रूप में विकसित होने जा रहा है गया
सभापति बिहार विधान परिषद ने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा बताए गए समस्याओं का अनुपालन करवाया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री श्री जीतन राम मांझी ने बताया कि गया जिला महानगर के रूप में विकसित होने जा रहा है। उन्होंने गया जिला में जाम की समस्याओं से अवगत कराते हुए लिंक रोड निर्माण कराने का अनुरोध किया। सांसद औरंगाबाद सुशील कुमार सिंह ने उत्तर कोयल नहर परियोजना में पानी की उपलब्धता पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए तेजी से कार्य करवाने का अनुरोध किया। सांसद गया विजय मांझी ने गया जिला अंतर्गत विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट निर्माण कराने के लिए प्रभारी मंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने गया जिला में एक खेल परिसर निर्माण का भी अनुरोध किया है।

खबरें और भी हैं...