कोरोना का संक्रमण / जिले में 10 प्रवासी मिले पॉजिटिव, 4 दिनों में बढ़े 30 मरीज

10 migrants found positive in district, 30 patients increased in 4 days
X
10 migrants found positive in district, 30 patients increased in 4 days

  • नए मरीजों में कोंच से 04, बोधगया 01, मोहनपुर व फतेहपुर प्रखंड के 2-2 मरीज और 1 शेरघाटी का

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

गया. जिले में प्रवासी मजदूरों को कोरोना पॉजिटिव होने का सिलसिला जारी है और शनिवार को 10 नए काेरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। इस तरह जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 41 हो गई जिसमें एक्टिव मरीजों की संख्या 31 है। शनिवार को जिन संदिग्धों को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है उनमें से कोंच प्रखंड के 4, बोधगया 1, मोहनपुर, फतेहपुर प्रखंड के 2-2 और शेरघाटी प्रखंड के 1 प्रवासी मजदूर शामिल हैं।

सिविल सर्जन डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि सभी पॉजिटिव मरीजों को बोधगया स्थित होटल इम्पेरियल आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शनिवार को पॉजिटिव आए सभी संदिग्ध विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटर में रखे गए थे। उन्होंने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सभी पॉजिटिव मरीज एसिम्टोमिक हैं।
पिछले चार दिनों में मिले 30 पॉजिटिव
पिछले चार दिनों में जिले में 30 प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इस तरह जिले में कोरोना संक्रमित का संख्या अचानक बढ़ी है। बुधवार को 6, गुरुवार को 07, शुक्रवार को 07 और शनिवार को 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट आई है। सिविल सर्जन ने बताया कि जिन-जिन क्वारेंटाइन सेंटर में ये पॉजिटिव मरीज रखे गए थे वहां उनके क्लॉज कॉन्टेक्ट में आने वाले अन्य लोगों का भी सेंपल लिया जाएगा।
दिल्ली से 14 मई को लौटे थे कोंच के तीनों पॉजिटिव
कोंच। काेंच प्रखंड में मिलने वाले तीनों कोरोना पॉजिटिव मरीज 14 मई को दिल्ली से लौटे थे। इनमें से एक बरई गांव निवासी 45 वर्षीय अधेड़ है जबकि अन्य दो पाॅजिटिव मरीज तरारी गांव निवासी 31 व 39 वर्षीय है। इन सभी संदिग्धों को कोंच डीह स्थित कस्तूरबा विद्यालय हेल्थ क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद सभी को गया शिफ्ट कर दिया गया है।
मध्यप्रदेश के इंदौर से लौटा शेरघाटी का युवक कोरोना पॉजिटिव
शेरघाटी। श्रीरामपुर पंचायत अंतर्गत गरजूडीह गांव निवासी 32 वर्षीय प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव मिला है जो मध्यप्रदेश के इंदौर में मजदूरी का काम करता था। ट्रक, ऑटो, पिकअप वैन और कुछ रास्ता पैदल चलकर यह 14 मई को अपने घर पहुंचा। गांव वालों के सूचना पर उसे मंझनपुर स्थित गुरुकुल स्कूल में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। पॉजिटिव की रिपोर्ट आने के बाद जिला से आई टीम युवक को सेंटर से लेकर मुख्यालय गई।
जहानाबाद जिले के 2 व 4 साल के बच्चे हुए कोरोना मुक्त
अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज सह अस्पताल से शनिवार को 2 व 4 साल के दो बच्चों को काेराेना मुक्त होने के बाद छुट्टी दे दी गई । नोडल पदाधिकारी डॉक्टर एनके पासवान ने बताया कि जहानाबाद जिले के 2 वर्षीय ऋषि कुमार और 4 साल के हरिओम कुमार को छुट्टी दी गई है। इन दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज का पहला फॉलोअप रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

इन दोनों बच्चों को छुट्टी मिलने के बाद डॉक्टर और कर्मियों ने तालियां बजाकर विदाई दी। डॉक्टर पासवान ने बताया कि हालांकि अभी तक उसकी मां की जांच रिपोर्ट नहीं आई है जिसके कारण वह पॉजिटिव वार्ड में भर्ती है। यहां बता दें कि शुरुआत में दोनों बच्चे पॉजिटिव थे और उसकी मां नेगेटिव थी। वार्ड में मां को बच्चे के साथ रखा गया जिसके कारण फिर से जांच रिपोर्ट में मां पॉजिटिव पाई गई थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना