पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश:अप्राकृतिक यौनाचार के दोषी मोनेस्ट्री संचालक को मिली 10 साल की सजा

गया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोर्ट ने सरकार को दो लाख रुपए मुआवजा पीड़ित को देने का दिया आदेश

नाबालिग से अप्राकृतिक यौनाचार के मामले में बुधवार को बोधगया स्थित बुद्धा शिखालय मोनेस्ट्री के संचालक डॉ पारा श्री चाई थामाचार को पॉक्सो की अदालत ने 10 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई। पॉक्सो के विशेष जज आशुतोष कुमार उपाध्याय ने उसे बीस हजार रुपया जुर्माना भी लगाया। यह राशि पीड़ित को देने का आदेश दिया। सजा की बिंदु पर बहस करते हुए विशेष लोक अभियोजक कैसर सरफुद्दीन एवं कमलेश कुमार सिन्हा ने कहा कि मुजरिम ने बुद्ध की धरती को शर्मसार किया है। उसने शिक्षण संस्थान के संचालक होते हुए एक घृणित अपराध किया है, अतः उसे अधिकतम सजा मिलनी चाहिए। जबकि बचाव पक्ष की ओर से कम से कम सजा देने की गुहार लगाई गई। श्री सरफुद्दीन ने बताया कि बुद्धा शिखालय में पटना के एक छात्र शिक्षा ग्रहण करने आया था।

संचालक ने 9 जून 2015 को उसके साथ अप्राकृतिक यौनाचार किया था। मामले की जांच को लेकर मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था। मामले में अभियोजन की ओर से 11 गवाह जबकि बचाव पक्ष से दो गवाह का परीक्षण कराया गया था। मामला बोधगया थाना कांड संख्या 193/15 से जुड़ा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser