लीगल लिटरेसी क्लब कार्यक्रम:100 छात्राओं ने लिखा विज्ञान के महत्व पर निबंध, दिव्या आई प्रथम

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के प्रतिष्ठित स्कूलों में शुमार अनुग्रह कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय गया में शनिवार को लीगल लिटरेसी क्लब के द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान विज्ञान के महत्व विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित हुई। जिसमें एक सौ छात्राओं ने हिस्सा लिया।

इसमें प्रथम तीन छात्राओं को चयनित किया गया। इस प्रतियोगिता में दिव्या कुमारी को पहला, ओसी कुमारी को दूसरा और खुशी कुमारी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। लीगल लिटरेसी क्लब के समन्वयक डॉ. अनुराधा गौतम और विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य दिवाकर प्रसाद ने चयनित छात्राओं को पुरस्कृत किया।

इस दौरान डॉ. अनुराधा ने बबीता रश्मि व अन्य शिक्षकों के बीच लीगल लिटरेसी क्लब के गठन और विधि के संबंध में जागरूकता की चर्चा की। साथ ही इस क्लब के द्वारा पूरे वर्ष के दौरान आयोजित होने वाले जागरूकता कार्यक्रम और अन्य गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई। बच्चों में कानूनी जागरूकता व साक्षरता फैलाने के लिए विभिन्न स्कूलों में लीगल लिटरेसी क्लब का गठन किया गया है।

जीबीएम कॉलेज में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित
गौतम बुद्ध महिला कॉलेज में प्रधानाचार्य प्रो. जावेद अशरफ़ की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा न्यू इंडिया@75अभियान के तहत आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में चयनित छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। बिहार स्टेट एड्स कन्ट्रोल सोसायटी व रेड रिबन क्लब के द्वारा आयोजित जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में अमीषा भारती व प्रीति कुमारी द्वितीय स्थान पर रहीं। शॉर्ट वीडियो मेंकिंग प्रतियोगिता में इतिहर्ष, नमन्या, अमीषा भारती व प्रतिज्ञा कुमारी, पोस्टर प्रतियोगिता में खुशी परवीन, प्रकृति प्रिया व शिल्पा साहनी और यक्ष्मा पर आयोजित आरसीसी टॉक में सलोनी लोहानी, वैष्णवी रंजन व अर्पणा कुमारी विजेता रहीं।

इन सभी छात्राओं को प्रधानाचार्य ने बिहार स्टेट एड्स कन्ट्रोल सोसायटी की ओर से भेजे गए प्रमाण पत्र व पुस्तकें प्रदान करके सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन कॉलेज की एनएसएस पदाधिकारी व जिला की एनएसएस नोडल पदाधिकारी डॉ. प्रियंका कुमारी ने किया।

खबरें और भी हैं...