पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दर्दना हादसा:खदान के गड्ढे में डूबने से 16 वर्षीय किशोर की मौत

गया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम की सड़क

खनन से हुए गड्ढे बारिश में पानी से भर कर मौत के गड्ढे बन चुके हैं। गया-टिकारी रोड में स्थित कोसमा के समीप गिट्टी-पत्थर निकालने के बाद विशाल गड्ढों को भगवान भरोसे छोड़ने का चलन हो गया है। बारिश के पानी से भरे इन गड्ढों का उपयोग आसपास के ग्रामीण करते हैं। हादसे इसलिए होते हैं क्योंकि न तो किसी को गड्ढों की गहराई पता है और न ही वहां सुरक्षा के उपाय हैं। हादसे होने पर मदद का मरहम और जांच का दिखावा कुछ दिनों के लिए जरूर होता है, लेकिन बाद में सब कुछ भुला दिया जाता है। जिम्मेदार तो यह मानने तक को तैयार नहीं हैं कि अवैध खनन जैसा कुछ होता भी है। मंगलवार को कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। कुजाप प्रखंड निवासी स्व. उदय साव के 16 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार का कोसमा खदान के गड्ढे में डूबने से मौत हो गई।

गोताखोरों की मदद से निकाला गया शव
घटना की सुचना मिलते ही संबंधित प्रखंड के सीओ बीडीओ, थाने की पुलिस और टिकारी विधायक घटना स्थल पर पहुंचे और गोताखोर को बुलाया गया। उसके बाद गोताखोरों के मदद से युवक का शव को निकाला गया।

ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया हंगामा
खदान के गड्ढे से युवक का शव निकालने के बाद आस-पास के ग्रामीणों और परिजन आक्रोशित हो गया और गया-टिकारी मुख्य सड़क मार्ग को घंटों जाम कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही टिकारी विधायक अभय कुशवाहा पहुंचे और पीड़ित परिवार से मिलकर दुःख व्यक्त किया। उन्हें तत्काल पीड़ित परिवार को बीस हजार रुपए का चेक दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें