पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कवायद:गया के 2196 फुटपाथ दुकानदारों को मिलेगा लोन, नगर आयुक्त की अध्यक्षता में टीवीसी की हुई बैठक

गया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दस हजार रुपए का उपलब्ध कराया जाएगा लोन

कोरोना महामारी में प्रभावित हुए गया शहर के स्ट्रीट वेंडर्स को आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके लिए राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि के तहत मदद करने के उद्देश्य से योजना बना रही है। वहीं मंगलवार को फुटपाथी दुकानदारों को आर्थिक मदद पहुंचाने के उद्देश्य से गया नगर निगम में नगर आयुक्त सावन कुमार की अध्यक्षता में अग्रणी बैंकों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई। शहरी क्षेत्र में 2196 पंजीकृत दुकानदारों की सूची उपलब्ध कराई गई।

नगर आयुक्त सावन कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि के तहत यह सरकार की पूर्व योजना थी, जिसके तहत शहरी क्षेत्र में कम आय वाले स्ट्रीट वेंडर्स को चिन्हित कर इसका लाभ दिया जाना है। कोरोना महामारी के इस दौर में शहर के कई फुटपाथ दुकानदारों काफी प्रभावित हुए है। वैसे लोगों को चिन्हित कर आर्थिक मदद दिलाने की योजना बनाई जा रही है। ताकि समय पर लोगों को आर्थिक मदद मिल सकें।

फिलहाल जितने चिन्हित वेंडर्स है, उनका आधार कार्ड और एकाउंट नंबर को टैग किया जाएगा। तथा इसके बाद बचे हुए फुटपाथ दुकानदारों को एसयूएसभी ऐप के माध्यम से जियो टगिंग के अनुसार ऑनलाइन सर्वे किया जाएगा और उन सभी वेंडरों को नगर निगम द्वारा प्रमाण-पत्र निर्गत किया जाएगा। वहीं उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत फुटपाथ दुकानदारों को अधिकतम दस हजार रुपए लोन मिलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें