• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • 237 Positive Cases Were Found In 6291 Investigation, Active Cases Reached 900, 2 Admitted In Medical

गया में कोरोना 200 के पार:6291 की जांच में 237 पॉजिटिव केस मिले, एक्टिव केस 900 के पास पहुंचा, मेडिकल में 2 भर्ती

गया19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टर, इंटर्न छात्र, प्रोफेसर समेत अब तक 115 हो चुके हैं पॉजिटिव, नहीं टूट रही चेन - Dainik Bhaskar
मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टर, इंटर्न छात्र, प्रोफेसर समेत अब तक 115 हो चुके हैं पॉजिटिव, नहीं टूट रही चेन

गया में कोरोना की रफ्तार अनियंत्रित हो चुकी है। पिछले दो दिनों से 100 से पार चल रहा कोरोना का आंकड़ा तीसरे दिन 200 से पार चला गया। शुक्रवार को जिले में 237 पॉजिटिव केस मिले हैं, जो अब तक के तीसरी लहर में सबसे ज्यादा है। हालांकि जिस प्रकार कोरोना अपनी रफ्तार बढ़ा रहा है, उससे पॉजिटिव की संख्या इससे कहीं और ज्यादा होने की आशंका बनी हुई है। वहीं आमलोग अब भी कोरोना की रफ्तार से सतर्क नहीं हो रहे, अब भी जिले में पिचहतर फीसदी लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं। कोरोना के खतरे को लेकर जिला प्रशासन सख्ती कसने के बजाए लापरवाह बना रहा तो यह तीसरे लहर में फैलने वाली यह महामारी काफी मुश्किलें खड़ी करने वाली बन जाएगी।

100 में दो मरीज मिल जा रहे पॉजिटिव, रिकवर होने वालों की संख्या बढ़ी
आंकड़ों पर गौर करें, तो जिले में हर एक सौ की जांच में दो मरीज पॉजिटिव मिल जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गया में शुक्रवार को 6291 लोगों की कोरोना की सैंपलिंग हुई। इसमें 237 लोग पॉजिटिव मिले हैं। हालांकि इसके बीच अच्छी खबर यह रही कि इस दिन रिकवर होने वालों की संख्या में तेजी देखी गई। इस दिन कुल 44 मरीजों ने कोरोना महामारी को मात दिया और ठीक हुए हैं। इस तरह अब तक कोरोना को हराने वाले मरीजों का आंकड़ा 29 हजार 7 सौ 28 तक पहुंच चु़का है।

30893 हुई संक्रमितों की कुल संख्या, गया शहर में फिर मिले 133 केस
जिले में अब तक संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 30 हजार 8 सौ 93 तक पहुंच चुकी है। मौत का आंकड़ा 276 से बढ़कर 277 तक पहुंचा है। अब जिले में एक्टिव कुल केस 889 हो गए हैं। गौरतलब, हो कि बुधवार को गया जिले में कुल 129 मरीज मिले थे। मंगलवार को यह संख्या 167 पहुंची और शुक्रवार को पॉजिटिव मिले केस का आंकड़ा 237 तक पहुंच गया। जिले में कुल टेस्टिंग 27 लाख 83 हजार 82 तक पहुंच चुकी है। वहीं मिले 237 पॉजिटिव पॉजिटिव केस में गया शहर फिर से मुश्किलें में दिख रहा है।

दो मरीज भर्ती, दोनों की स्थिति चिंताजनक
मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दो मरीज शुक्रवार को भर्ती हुए हैं। मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना के नोडल पदाधिकारी एनके पासवान ने बताया कि मेडिकल के एमसीएच बिल्डिंग में दो मरीज भर्ती हुए हैं। दोनों को टीबी बीमारी से भी ग्रसित पाया गया है। बताया कि दोनों की स्थिति चिंताजनक है।

129 की जांच में 11 पॉजिटिव मिले
टिकारी में कोरोना संक्रमण का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को हुए जांच में ग्यारह लोगों के पॉजिटिव हो जाने की सूचना है। सरकार द्वारा आंशिक लॉक डाउन के नोटिस जारी होने और लगातार कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना से आम आदमी एक बार फिर से परेशानी महसूस कर रहा है। शुक्रवार को 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। टिकारी अनुमण्डल अस्पताल में शुक्रवार को 129 लोगों का एंटीजेन टेस्ट हुआ, जिसमें 11 लोग पॉजिटिव पाए गए। हालांकि पिछले बार की तुलना में इस बार वैसा भय का वातावरण नहीं बना है। उसका कारण यह भी है कि अब तक कोई गंभीर मरीज अस्पताल में नहीं आया है।

खबरें और भी हैं...