पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रक्रिया:वर्ष 2016 में पकड़े गए 24 वाहन 2021 में होंगे नीलाम, 130 वाहनों की बनी लिस्ट

गया5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिहार मधनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम के तहत पकड़ाए वाहनों की 26 फरवरी को नीलामी होगी

बिहार मधनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम के तहत पकड़ाए वाहनों की नीलामी एक बार फिर होनी है। 26 फरवरी को वाहनों की नीलामी होगी। जिला समाहरणालय सभाकक्ष गया में 11 बजे सुबह से यह प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसमें 130 वाहनों की लिस्ट बनाई गई है।

नीलाम किए जाने वाले वाहनों की सूची उत्पाद विभाग गया के कार्यालय पर चिपकाया गया है। इसमें वाहनों का नंबर, मूल्य की जानकारी दी गई है। किस कांड और किस साल ये वाहन पकड़ाए थे, यह भी बताया गया है। नीलामी की प्रक्रिया में भाग लेने वालों को वाहनों के मूल्यांकन मूल्य में से दस प्रतिशत की राशि अग्रतर के तौर पर ली जाएगी।

बड़ी इन वाहनों में ऐसे भी वाहन शामिल हैं, जो वर्ष 2016 में ही पकड़ाए हैं। यानि सरकार की शराबबंदी की घोषणा के बाद तुरंत की कार्रवाई में मध निषेध के मामले में इन वाहनों को पकड़ा गया था। वर्ष 2016 के मामलों के रहे करीब 24 वाहनों को इसमें शामिल किया गया है।

रख-रखाव के अभाव में जमींदोज होने के कगार पर हैं दर्जनों वाहन

बाराचटटी थाना कांड संख्या 354।16 में पकड़ाए इस ट्रक का नंबर जेएच 10 एजेड 9423 है। इसका मूल्यांकन मूल्य नौ लाख रूपए रखा गया है। ऐसे वाहन वर्ष 2016 में पकड़ाए पर पिछले पांच सालों में इसका नीलामी क्यों नहीं हुआ, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। बता दें कि इतने साल तक जर्जर हालत में रख-रखाव के कारण ऐसे कीमती वाहनों की स्थिति कबाड़ वाली हो जाती है। उत्पाद विभाग समेत जिले के विभिन्न थानों में तो दर्जनों ऐसे वाहन हैं, जो जमींदोज हो जाने के कगार पर हैं।

दो साईकिल भी होगें नीलाम, मूल्य 500 रूपए रखे गए

फिलहाल नीलामी होने वाले 130 वाहनों में सबसे ज्यादा चार पहिया वाहन हैं। इसके बाद बाइक और फिर तीन पहिया वाहन हैं। रोचक बात यह है, कि दो साईकिलों की भी नीलामी होगी। इनका मूल्य 500-500 रूपए रखा गया है। नीलामी किए जाने वालों की जारी लिस्ट के मुताबिक ये दोनों साईकिल वर्ष 2017 में पकड़ाए थे। इसे लेकर कोठी थाना में कांड संख्या 23।17 और 26।17 दर्ज है। इस तरह नीलामी में साईकिल को भी शामिल किया गया है।

26 को नीलामी की प्रक्रिया में होगें 130 वाहन-सहायक आयुक्त उत्पाद
^26 फरवरी को नीलामी की प्रक्रिया में 130 वाहनों को शामिल किया गया है। इसमें दो पहिया, तीन पहिया और चार पहिया वाहन शामिल हैं। नीलामी को लेकर तैयारियां पूरी की जा रही है। इसकी लिस्ट भी चिपका दी गई है।
प्रेम प्रकाश, सहायक आयुक्त, उत्पाद विभाग गया

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें