• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • 4 Ministers From Gaya, 3 From The Same Assembly Constituency, Home Of Two MLCs And One MLA, Atri Assembly

गया से 4 मंत्री, 3 एक ही विधानसभा क्षेत्र से:दो एमएलसी और एक विधायक का घर अतरी विधानसभा

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेशक गया जिले के महागठबंधन की सरकार में चार मंत्री है लेकिन उन चार में से अकेले तीन मंत्री माउंटेनमैन बाबा दशरथ मांझी की धरती से सीधा ताल्लुक रखते हैं। सभी तीन मंत्रियों का अतरी विधानसभा क्षेत्र से गहरा नाता है। यह पढ़ सुन कर शायद आपको कुछ अटपटा सा लग रहा होगा पर यह सच है।

सच इस मायने में है कि बेलागंज से सुरेंद्र यादव को छोड़ कर सभी तीन मंत्रियों की जन्म भूमि गया जिले के अतरी विधानसभा क्षेत्र के किसी न किसी गांव में है। खास बात यह है कि सभी तीन मंत्रियों का हर पर्व त्योहार के मौके पर अतरी विधानसभा स्थित अपने-अपने गांवों में आना-जाना होता ही है।

महागठबंधन की सरकार में गया जिले के दो विधानसभा क्षेत्र के विधायक मंत्री बनाए गए हैं। सुरेंद्र यादव बेलागंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं। यह शहर के रामपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। वहीं सर्वजीत कुमार बोधगया विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। इनका पैतृक घर अतरी विधानसभा के चहल गांव में है।

इसके अलावा दो मंत्री और हैं जिनका गया जिला के अतरी विधानसभा से गहरा ताल्लुक हैं। महागठन सरकार में हम के संतोष मांझी को मंत्री बनाए गए है। संतोष पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के लड़के हैं और वे बिहार विधान पार्षद के सदस्य हैं। संतोष का पैतृक घर जिले के अतरी विधानसभा के महकार गांव में है। जहां इनका आना जाना अक्सर लगा रहता है।

वहीं मंत्री अशोक कुमार चौधरी कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे महावीर प्रसाद का लड़का हैं। फिलहाल वह एमएलसी हैं। जदयू में इनकी गहरी पैठ है। इनका पैतृक घर अतरी विधानसभा क्षेत्र के कुड़वां गांव में ही है। जहां कुल देवी-देवता की पूजा करने के लिए अक्सर वे परिवार सहित आया करते हैं।