पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:6157 मरीजों में अब एक्टिव केस महज 250

गया4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6848 की जांच में 11 पॉजिटिव मिले, अबतक 5900 मरीजों ने कोरोना को दी है मात

गया जिले में कोरोना के केस अक्टूबर माह में कम आने लगे हैं। कम पॉजिटिव मामलों का आना बड़ी राहत की खबर है। रविवार के दिन भी साढ़े छह हजार से अधिक लोगों की कोरोना की जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कुल 6848 लोगों की जांच की गई।

इसमें कुल ग्यारह कोरोना के नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही गया जिले में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 6157 पहुंच गई है। हालांकि 5900 के करीब मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। जिले में अब एक्टिव केस सिर्फ 250 के करीब ही रह गए हैं। कोरोना के मरीज जहां कम मिल रहे हैं, वहीं ठीक होने वालों का आंकड़ा पिछले दो महीनों में काफी बढ़ा है।

अक्टूबर महीने के 18 दिनों में कोरोना से एक भी मौत नहीं
यही कारण है, कि गया में रिकवरी दर 95 प्रतिशत के आसपास का ही रह रहा है। 6848 लोगों की रविवार को हुई जांच में रैपिड एंटीजन किट से 6194 की सैंपलिंग की गई। इसमें 10 मरीज मिले। वहीं ट्रूनैट से 125 की जांच में 00 मरीज मिले। इसी प्रकार आरटीपीसीआर से 529 लोगों की जांच में 01 मरीज मिले।

इस तरह 6848 लोगों की जांच में कोरेाना के नए मरीजों के मिलने का आंकड़ा सिर्फ 11 के रूप में सामने आया है। वहीं गया जिले में कुल जांच रविवार तक 4 लाख 29 हजार पहुंच गई है। मरने वालों का आंकड़ा 55 पर रूका है, जो गया के लिए एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। अक्टूबर माह में किसी की मौत नहीं होना, यह जरूर इंगित कर रहा, कि कोरोना कमजोर हुआ है।

गया के सांसद का पटना एम्स में चल रहा इलाज
हमें अब भी मास्क और दो गज की दूरी को अपनाने में जरा भी परहेज नहीं करना चाहिए। वैसे बता दें, कि कुछ संक्रमित को इलाज के लिए पटना भी रेफर किया गया है, जिसमें गया के सांसद विजय मांझी भी शामिल हैं। वे तीन दिन पहले पॉजिटिव हुए थे। गया में इलाज के बाद उन्हें पटना रेफर कर दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें