पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बच्ची की मौत:वजीरगंज में डायरिया की चपेट में आने से एक बच्ची की मौत

वजीरगंज15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महुएत पंचायत स्थित पाले महादलित टोला में डायरिया से बुधवार को ईश्वर मांझी की सात वर्षीया बच्ची की मौत हो गई है। वह कई दिनों से डायरिया से पीड़ित थी। मृतका की बेटी थी। सीएचसी में उसका इलाज चल रहा था। स्थिति बिगड़ने पर चिकित्सकों ने उसे गया रेफर कर दिया। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पूर्व में भी डायरिया से पाले गांव में दो बच्चों की मौत हो चुकी है।

सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. नंदलाल प्रसाद ने बताया कि गांव में चिकित्सकों की टीम कैंप कर ग्रामीणों का इलाज कर रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार को सिर्फ दो नर्स सुबह करीब 10:00 बजे गांव पहुंची और 3:00 बजे वापस लौट गई। ग्रामीणों के बीच ओआर एस का पाउडर वितरण किया गया है। साधु सिंह नातक ग्रामीण बताते हैं कि गांव में इलाज के लिए संतोषजनक चिकित्सा व्यवस्था नहीं की गई है। पीड़ितों का

या तो निजी चिकित्सक या फिर सीएसची वजीरगंज में इलाज हो रहा है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि गांव में लोग कुआं का पानी पी रहे हैं। बरसात में कुआं का दूषित पानी पीने के कारण ही डायरिया की बीमारी वृहद पैमाने पर पांव पसार रही है। पूर्व में भी चिकित्सकों की टीम ने कुआं का पानी नहीं पीने की हिदायत दी गई थी। वजीरगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक वीरेंद्र सिंह ने बीते रविवार को पाले गांव का दौरा कर ग्रामीणों से आवश्यक जानकारी ली थी। विधायक ने चापकल लगवाने की घोषणा की थी जिसका काम शुरू हो गया है।

खबरें और भी हैं...