पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जायजा:हर रविवार को तय लॉकडाउन के बीच खोली गईं दुकानों पर की गई कार्रवाई

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रत्यके रविवार को तय किए गए लॉकडाउन का पालन कराने को ले सख्त दिखे डीएम

कोविड-19 के फैलते संक्रमण के रोकथाम को लेकर गया जिले में प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन किया गया है। इसी कड़ी में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह लॉकडाउन के नियम का अनुपालन कराने स्वयं सड़कों पर उतरे और जायजा लिया। डीएम समाहरणालय से होते हुए जीबी रोड, किरण सिनेमा पहुंचे। निरीक्षण के दौरान किरण सिनेमा के निकट अरिहंत फ्रेंडली मोबाइल शॉप की दुकान खुली पाई गई।  जिलाधिकारी ने दुकानदार को फटकार लगाते हुए लॉक डाउन के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया। कहा कि लॉकडाउन कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए ही लगाया गया है। इसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है। जिलाधिकारी ने अपर अनुमंडल पदाधिकारी सदर रोशन को अरिहंत फ्रेंडली मोबाइल शॉप दुकान को एक सप्ताह तक बंद करवाने का निर्देश दिया। कहा कि यदि एक सप्ताह के अंदर दुकान खुली हुई पाई गई तो दुकानदार के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

ऑटो में खचाखच यात्री देख चालक को हिदायत, बस मालिकों पर होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी ने मानपुर पुल पर टेंपो गाड़ी में अत्यधिक संख्या में यात्रियों को सवार किया हुआ देख अविलंब सभी यात्रियों को उतारने का निर्देश दिया। साथ ही टेंपो चालक को हिदायत दिया गया कि लॉकडाउन में अधिक संख्या में यात्रियों को बैठाने पर कार्रवाई की जाएगी। मानपुर चौराहे पर सैलून की दुकान खुले रहने पर फटकार लगाई। खुले सैलून दुकानों को भी अगले सात दिनों तक बंद रखने का निर्देश दिया।

इसी प्रकार गौरक्षणी बस स्टैंड के समीप जय जगदंबे ट्रैवलर्स की दुकान पर भी कार्रवाई का निर्देश दिया गया। निरीक्षण के क्रम में एमपीवाई गया से फतेहपुर एवं रविराज गया से फतेहपुर नाम के लगे बोर्ड वाले वाहन (बस) अधिक संख्या में यात्रियों से लदे पाए गए। डीएम ने बस मालिक पर कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया।

सात दिन तक दुकानें बंद नहीं रखी तो कड़ी कार्रवाई होगी
वहीं मां-बेटी श्रृंगार स्टोर एवं गिफ्ट कॉर्नर, जगजीवन कॉलेज के समीप मेहींदी हर्बल ब्यूटी पार्लर एवं स्पा सेंटर, भुसुंडा मोड़ के समीप पूनम रेडीमेड वस्त्रालय दुकान, खिरियावां में मां मंगला रेडीमेड, खुशबू क्रोकरी डेकोरेशन, प्रिंस टेलर, सोनू मोनू हेयर कटिंग, चंदन स्वीट्स, रॉक्सी फैन, प्राइम टेलर आदि दुकान खुले पाए जाने पर डीएम ने दुकानदारों को फटकार लगाई तथा एक सप्ताह तक दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया।

कहा कि यदि सात दिन दुकान बंद रखने का पालन नहीं किया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके उपरांत उन्होंने सुजाता बाईपास पुल, कालचक्र मैदान, बीटीएमसी होते हुए दो मुहान एवं दो मुहान से सिकरिया मोड़ होते हुए गया शहर के लॉक डाउन के स्थिति का जायजा लिया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें