मगध यूनिवर्सिटी का कंप्यूटर सेल ही ठप:नहीं बन पा रहे एडमिट कार्ड, पूर्व से तय परीक्षाओं को स्थगित

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मगध यूनिवर्सिटी को परीक्षा स्थगित करने व लेटलतीफी का आदी बने रहने का नया रोना मिल गया है। अब उसका कंप्यूटर सेल ही ठप हो गया है। कंप्यूटर सेल बंद होने की वजह से पूर्व से तय कई परीक्षाएं अधर में पड़ गई हैं। पूर्व से तय परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि कंप्यूटर सेल में तकीनकी खामियां आ गई हैं। इस कारण मुख्य रूप से वोकेशनल कोर्सों की परीक्षाएं टल गईं हैं। खास बात यह है कि परीक्षाएं स्थगित तो कर दी गईं पर उन परीक्षाओं के लिए नई तिथि की घोषणा भी नहीं की गई है।

इसका असर एमबीए सेकेंड सेमेस्टर सत्र 2019-21, एमबीए फोर्थ सेमेस्टर सत्र 2018-20, एमएससी आईटी सेकेंड सेमेस्टर 2019-21, एमएससी आइटी फोर्थ सेमेस्टर 2018-20, एमसीए सेकेंड सेमेस्टर 2019-22, एमसीए फोर्थ सेमेस्टर 2018-21 के साथ ही एमएसी कंप्यूटर साइंस सेकेंड सेमेस्टर 2019-21 व सेमेस्टर 2018-20 की परीक्षाएं छह सितंबर से लेकर 14 सितंबर तक होनी थी।

इस बारे में एमयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ गजेंद्र प्रसाद गदकर ने बताया कि कंप्यूटर सेल के बंद होने के कारण छात्रों का एडमिट कार्ड नहीं बन सका और इस कारण परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा। उन्होंने बताया कि फिलहाल उक्त परीक्षाओं के आयोजन को लेकर कोई तिथि भी तय नहीं की गई है। पहले कंप्यूटर सेल से छात्रों का डाटा उपलब्ध कराने के बाद एडमिट कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उसके बाद ही परीक्षा की तिथि की घोषणा की जाएगी।

खबरें और भी हैं...