• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • After The Arson In Gaya, The Railway Employee Opened The Coupling After Playing On His Life, Pushed And Separated The Rest Of The Coaches

हिंसा करने वालों इस VIDEO को देख लो...:गया में आगजनी के बाद कर्मचारी ने जान पर खेलकर कपलिंग खोली, धक्का मारकर कोच अलग कराया

गया5 महीने पहले

बिहार में अग्निपथ योजना पर उग्र प्रदर्शन के बीच गया से देश भक्ति की असली तस्वीर सामने आई है। जिस वक्त प्रदर्शनकारी ट्रेन को फूंक रहे थे। उस वक्त एक रेल कर्मचारी देवनंद प्रसाद अपनी जान पर खेलकर ट्रेन की कपलिंग खोलने में लगा था। उसने कपलिंग खोली। इसके बाद वहां मौजूद लोगों की मदद से बाकी कोच को अलग किया। नहीं तो ये कोच भी जलकर खाक हो जाते।

पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय दीजिए...

वीडियो में रेलकर्मी ट्रेन की दो बोगियों के बीच खड़े होकर उन्हें एक दूसरे से अलग करता नजर आ रहा है। जिन बोगियों के बीच वो खड़ा है, उनमें से एक में आग लगी है। बिना खतरे की परवाह किए वो हड़बड़ी में बोगी को अलग करते दिखाई दे रहा है। बोगी अलग करने के बाद यात्री और वहां मौजूद अन्य लोग उसे ढकेलकर आगे करते दिख रहे हैं। जिससे आग बाकी की बोगियों तक ना पहुंचे।

इसी ट्रेन में लगी थी आग।
इसी ट्रेन में लगी थी आग।

स्टेशन प्रबंधन रामाश्रय कुमार ने बताया कि देवनंद ने कमाल की बहादुरी दिखाई है। इनके अलावा सिगनल हेलपर, गार्ड नीतीश कुमार, ड्राइवर मणी भूषण और एमसीएम राजेंद्र राम ने जलती हुई ट्रेन से सुरक्षित तरीके से बोगी को बचाने की कोशिश की। यही वजह रही कि दो बोगी को ही नुकसान हुआ। वरना पूरी ट्रेन जल जाती है।

बोगी को अलग करते रेलवे कर्मचारी।
बोगी को अलग करते रेलवे कर्मचारी।

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
ये वीडियो वायरल हो रहा है। इसे 2 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और 20 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है। कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है।

एक शख्स ने उपद्रवियों द्वारा आग लगाने के कार्य को डिफेंड करते हुए लिखा- “रेलकर्मियों के पेट भरे थे। पेट खाली वालों ने आग लगाई। सबने अपना धर्म निभाया।” एक और शख्स ने लिखा- “जिन लोगों ने बोगी को अलग किया और फिर उसे धक्का दिया, इन्हें आर्मी में भर्ती करना चाहिए।ये लोग पूरी तरह आर्मी में जाना डिजर्व करते हैं। उनके अंदर निडरता, मानवता और साथ काम करने का हुनर है।”

खबरें और भी हैं...