पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कचरा निस्तारण में एनजीटी के मानदंड का रखें ख्याल:मानदंड का ख्याल नहीं रखने वाली एजेंसियों पर लगेगा आर्थिक दंड

बोधगया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभिन्न वाहन एजेंसियों के प्रबंधकों के साथ अधिकारियों ने की बैठक

नगर परिषद बोधगया के सभागार में गुरुवार को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के मानदंड के अनुसार शहर को स्वच्छ रखने के लिए कूड़ा-कचरा का निस्तारण करें। इसके लिए बोधगया के विभिन्न वाहन एजेंसियों के प्रबंधकों के साथ एक बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रथमा पुष्पांकर ने की। इस बैठक में नगर परिषद के कर्मचारियों के साथ लुम्बिनी हुंडई, कारलो आटोमोबाइल प्रा. लि., अशोक लीलैंड, पार्वती आॅटो टेक, मगध मोटर्स, फोर्स विजन, टाटा मोटर्स मां मुण्डेश्वरी प्राईवेट लिमिटेड, गिरिधारी फोर्ड सहित अन्य एजेंसी शामिल हुई।

ईओ ने बताया गया कि दोमुहान व गया-बोधगया मुख्य सड़क के पास गाड़ियों की एजेंसियों के पास कूड़ा-कचरा से प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया है। हालात को देखते हुए नगर परिषद ने इन एजेंसियों को पत्र लिखकर प्रदूषण पर रोक लगाने को कहा था। नगर परिषद क्षेत्र में संचालित एजेंसियों, बड़े फार्मो, बड़े कंपनियों, एैक्सेसीरीज व बस बाॅडी बनाने वालों पर कूड़ा-कचरा रोड पर फेंकने पर रोक लगाते हुए उनको समझाने की कोशिश की गई थी। इसके लिए उन्हें समय दिया गया था कि जगहों से निकलने वाली शीशा, टायर व लोहे आदि समानों को री-सायकिल के लिए भेजवाने व कचरे को डस्टबीन में फेकें। आदेश का पालन नहीं करने पर उन्हें नोटिस भेजी गई थी। बताया गया कि अब अगर एनजीटी के मानदंड के अनुसार शहर को साफ व स्वच्छ रखने में मदद नहीं करेंगे तो ऐसी एजेंसियों पर कार्रवाई की जाएगी। नगर पंचायत सभी एजेंसियों के पास नए डस्टबीन भी देने जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें