पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हवाई यात्रियों के लिए राहत:369 दिनों बाद गया उतरी एयर इंडिया की दिल्ली फ्लाइट

बोधगयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो शिशु व 78 यात्रियों के साथ पहुंची एयर इंडिया की दिल्ली उड़ान, सप्ताह में चार दिन होगी ऑपरेट

समय 1340 हुआ था कि गया एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआई 433 के लैंड करने की घोषणा हुई। 1345 पर एयरपोर्ट के रनवे को पूर्वी छोर से छूते ही 400 मीटर आगे बढ़ने पर रनवे के दोनों ओर से फायर टेंडर ने वाटर कैनन से पानी की बौछार कर फ्लाइट व यात्रियों की सैल्यूट कर औपचारिक स्वागत किया। इसके बाद विमान डोमेस्टिक टर्मिनल के वातानुकूलित एयरोब्रिज से लग गई और यात्रियों का मुस्कान के साथ स्वागत किया गया।

इस तरह दिल्ली जाने के लिए गया एयरपोर्ट से एयर इंडिया की शेड्यूल फ्लाइट एक बार फिर 369 दिनों बाद 28 मार्च से ऑपरेट शुरू हुई। यह फ्लाइट सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरूवार, शनिवार व रविवार को होगी। लाॅक डाउन के पहले यह फ्लाइट दैनिक थी। पहले की तरह उक्त फ्लाइट दिल्ली-गया-वाराणसी-दिल्ली रूट पर ही है।

रविवार को इसके उद्घाटन फ्लाइट से दो शिशु व 78 वयस्क यात्री गया उतरें। वापसी में 03 यात्री मिलें। फ्लाइट आने पर एयरपोर्ट लाउंज में औरंगाबाद सांसद सुशील कुमार सिंह, गया सांसद विजय कुमार, एयरपोर्ट डायरेक्टर दिलीप कुमार, बीटीएमसी सचिव नांजे दोरजे मुख्य भिक्षु चालिंदा ने दीप जलाए। इसके शुरू होने से गया से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को अतिरिक्त विमान सेवा सुविधा होगी। गया से अब दो विमान सेवाओं इंडिगो व एयर इंडिया की फ्लाइट हो गई है।

फ्लाइट का टाइम शेड्यूल

फ्लाइट संख्या एआई 433 दिल्ली एयरपोर्ट से 12ः10 पर गया के टेक आॅफ की व 13ः45 पर गया एयरपोर्ट पर लैंड की। इसके बाद वाराणसी के लिए गया एयरपोर्ट से 14ः10 मिनट पर टेक आॅफ की और 14ः45 पर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंची। वहां से दिल्ली के लिए 15ः30 पर टेक आॅफ करते हुए 17ः10 पर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची।

369 दिनों पर शुरू हुई शेड्यूल फ्लाइट

24 मार्च 2020 को अंतिम उड़ान संख्या एआई 433 में एयर इंडिया की दिल्ली-गया-वाराणसी-दिल्ली सेवा में 57 यात्री आए थे और 38 यात्री प्रस्थान किए थे। इसके बाद कोरोना के कारण लगे लाॅक डाउन की वजह गया एयरपोर्ट से डोमेस्टिक फ्लाइट पर रोक लग गई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें