• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Along With Voting, The Campaign For Corona Vaccination At The Booths, Hundreds Of People Took Advantage Of The Campaign; Many People Took The Vaccine After Voting

बूथों पर मेडिकल टीम को बैठाकर करवाया गया वैक्सीनेशन:वोटिंग के साथ बूथों पर कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर चली मुहिम, सैकड़ों लोगों ने उठाया अभियान का लाभ;  वोट देने के बाद कई लोगों ने लिया टीका

गया2 महीने पहलेलेखक: रंजन सिन्हा
  • कॉपी लिंक
बूथ पर मौजूद मेडिकल स्टाफ। - Dainik Bhaskar
बूथ पर मौजूद मेडिकल स्टाफ।

हर बूथ पर वैक्सीनेशन के व्यवस्था की गई थी। ताकि जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है, वह व्यक्ति लगवा कर कोरोना वायरस से सुरक्षित हो जाएं, दरअसल गया में पंचायत चुनाव के दूसरे फेज की वोटिंग बुधवार को हुई। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल पर अमल तो नहीं हुआ लेकिन वैक्सीनेशन मुहिम को रफ्तार जरूर दी गई। हर बूथ पर एनएम और मेडिकल टीम को बैठाकर वैक्सीनेशन कराया गया।

टिकारी के पंचानपुर बाजार में स्थित उर्दू मिडिल स्कूल में भी 2 बूथ बनाए गए, जहां पर वोटरों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। यहां सुबह से ही वोटर लंबी कतार में थे। जिसका फायदा ना सिर्फ प्रत्याशियों के हक में हुआ बल्कि इसका फायदा वैक्सीनेशन मुहिम को भी पहुंचा है।

इस बूथ पर जहां 20 से 25 व्यक्ति ही वैक्सीन लगवाने जाते थे। वहां आज इसकी संख्या एक सौ से ज्यादा की थी। इसमें सिर्फ 17 लोग ऐसे थे जिन्होंने वैक्सीन का दूसरा डोज़ लिया। जबकि बाकी लोगों ने पहला डोज लिया है। एनएम प्रेमलता ने बताया कि वोटिंग के दौरान वैक्सीनेशन सेंटर बनने से कई फायदे हुए हैं।

पहले तो यह के वैसे लोग जो किसी कारण वैक्सीनेशन नहीं कराया था। उन्होंने यहां आने के बाद वैक्सीन ली। दूसरी अहम बात यह है कि वैक्सिनेशन की मुहिम का प्रचार भी खूब हुआ। वोटर्स को वैक्सीन की अहमियत और उसके फायदे की जानकारी भी दी गई है। 2 अक्टूबर को लगने वाले विशेष वैक्सिनेशन कैप में इसका सीधा फायदा होगा।

खबरें और भी हैं...