पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:11 सूत्री मांगों के समर्थन में आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं ने दिया धरना

फतेहपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीडीपीओ कार्यालय पर धरना पर बैठी आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका। - Dainik Bhaskar
सीडीपीओ कार्यालय पर धरना पर बैठी आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका।
  • 45वीं और 46वीं आईएलसी की सिफारिश के अनुसार सुविधा देने की मांग

फतेहपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय पर मंगलवार को अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर संघ की अध्यक्ष प्रभा सिंह और शाखा मंत्री मंजू कुमारी के नेतृत्व में आंगनबाड़ी सेविकाओं- सहायिकाओं ने एक दिवसीय धरना दिया।

धरनार्थियों ने कहा कि उनकी मांगे पूरी नहीं होने पर आगे आंदोलन को और भी तेज किया जाएगा। धरना के माध्यम से बिहार वार्षिक बजट सत्र 2021-22 में आईसीडीएस के लिए पर्याप्त आवंटन आवंटित किये जाने से संबंधित वित्त मंत्री बिहार सरकार के नाम संलेख समर्पित किया गया है।

धरनार्थियों के मुख्य मांगों में वर्तमान कुपोषण संकट को दूर करने के लिए पोषाहार को अच्छी गुणवत्ता और अधिक मात्रा में उपलब्ध कराने तथा उचित ढांचे के साथ समेकित बाल विकास परियोजना को स्थाई बनाने के पर्याप्त वितीय आवंटन करने, सभी मिनी आंगनबाड़ी को पूर्ण केंद्रों में बदलने के साथ इसमें ईसीईसी को मजबूत करने, सेविका-सहायिका को कर्मचारी के रुप में नियमित करने तथा सेविका को न्यूनतम वेतन 30 हजार व सेविका को 21 हजार प्रति माह देने, 45वीं और 46वीं आईएलसी की सिफारिशों के अनुसार पेंशन, ईएसआई, पीएफ आदि देने, अवैज्ञानिक व अनावश्यक ओटीपी और स्कूल पोषक व अन्य वितरण में डीबीटी को वापस लेने, पूर्व में हुए समझौता को लागू करने और हड़ताल अवधि के मानदेय का भुगतान करने आदि मांगें शामिल है।

धरना सभा की अध्यक्षता संघ की अध्यक्ष प्रभा सिंह और संचालन शाखा मंत्री मंजू कुमारी ने की। धरना में कोषाध्यक्ष नूतन कुमारी, कुंदन कुमार, कार्यकारिणी सदस्य बसंती कुमारी, मनोरमा देवी, मीना कुमारी, कुसुम देवी, बाल्मीकि सहित सभी सेविका व सहायिका शामिल थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें