पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिहार के आम बजट से महिलाएं होंगी सशक्त:नौकरियों में इन्हें 35 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा क्रांतिकारी कदम

गया6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्यवसायियों ने कहा-कृषि और गांव को किया गया है फोकस, क्लस्टर खुलने से बढ़ेंगे रोजगार

उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सोमवार को सदन में दो लाख 18 हजार 303 करोड़ का बजट पास किया। बजट पास होने के बाद सरकार के पक्ष वाले दलों ने सराहा तो विपक्ष ने पूरी तरह से नकार दिया। व्यवसाईयों ने बिहार के आम बजट को ठीक-ठाक बताया। शिक्षाविद्ों ने भी प्रसन्नता जाहिर की। आइए बजट को लेकर जिलेवासियों की प्रतिक्रिया से जुड़ी रिपोर्ट...।

आम बजट कृषि पर है फोकस : संजय
बिहार का आम बजट कृषि व गांव पर फोकस है। निश्चित ही इस बजट से गांवों की सुरत बदलेंगी, साथ ही सरकार ने इस बजट में रोजगार का भी सृजन किया है। जगह-जगह क्लस्टर सेंटर खोलने की बात हो रही है। इससे रोजगार के अवश्य बढ़ेगा। महिलाओं पर भी बजट में काफी कुछ है। कुछ मिलाकर देखा जाए तो बिहार का अाम बजट ठीक-ठाक है।
संजय भारद्वाज, अध्यक्ष सेंट्रल बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स

बिहार का आम बजट स्वागत योग्य : प्रवीण
डिप्टी सीएम द्वारा पेश किया गया बजट स्वागत योग्य है। इस बजट में सभी वर्गो के हित को ध्यान में रखकर बनाया गया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि एवं रोजगार के क्षेत्र में 20 लाख से ज्यादा रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है। आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय पार्टी टू के तहत हर ग्रामीण इलाकों में पानी पहुंचाने की व्यवस्था है। इससे किसानों का इनकम बढ़ेगा।
प्रवीण कुमार, महासचिव, सेंट्रल बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें