CUET 2022 प्रवेश परीक्षा:CUSB में PG में एडमिशन के लिए 18 जून तक करें आवेदन

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीयूएसबी में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एडिमशन के लिए आवेदन लिए जाने लगे हैं। आवेदन 18 जून तक लिए जाएंगे। एडमिशन संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा पीजी 2022 के माध्यम से लिया जाएगा। इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है।

पीआरओ मो मुदस्सीर आलम ने बताया कि इस वर्ष राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी सीयूएसबी सहित देश भर के 42 केंद्रीय विश्वविद्यालयों व अन्य शामिल विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए सीयूइटी 2022 प्रवेश परीक्षा आयोजित कर रही है। एनटीए की वेबसाइट पर जारी सार्वजनिक नोटिस के अनुसार सीयूएसबी के पीजी कार्यक्रम के लिए प्रक्रिया 19 मई से ही शुरू हो गई है। दाखिले के लिए अभ्यर्थी सीयूइटी की आधिकारिक वेबसाइट https://cuet.nta.nic.in के माध्यम से 18 जून तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सीयूएसबी के उप कुल सचिव कुमार कौशल ने बताया कि सीयूइटी 2022 कंप्यूटर आधारित टेस्ट मोड में दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि सीयूएसबी के पीजी कार्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में विवरण के लिए विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। उन्होंने बताया कि सीयूएसबी के पीजी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए दिए गए दिशा निर्देशों के तहत उपस्थित होना अनिवार्य है।

सीएसयूबी के विभिन्न पीजी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग शेड्यूल को शीघ्र ही विश्वविद्यालय द्वारा अधिसूचित किया जाएगा। पात्रता परीक्षा, परीक्षा केंद्र, परीक्षा समय, परीक्षा शुल्क, आवेदन करने की प्रक्रिया आदि के बारे में जानकारी एनटीए की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना बुलेटिन में दी गई है। बुलेटिन में दिए गए तथ्यों के अनुसार 19 से 18 जून तक ऑनलाइन आवेदन के साथ आवश्यक परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग यूपीआई आदि के माध्यम से कर सकते हैं। किसी भी प्रश्न या फिर स्पष्टीकरण के लिए उम्मीदवार एनटीए हेल्प डेस्क को 011 40759000 पर कॉल कर सकते हैं।