पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीएम का निर्देश:अनुमंडल अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में 100 बेड की करें व्यवस्था: डीएम

टिकारी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने निरीक्षण के दौरान उपस्थिति पंजी का किया अवलोकन, गायब डॉक्टर व कर्मी का वेतन काटा

गुरुवार को टिकारी दौरे के क्रम में डीएम अभिषेक कुमार सिंह अनुमंडल अस्पताल पहुंचे। यहां परिसर में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था का जायजा लिया। वर्तमान व्यवस्था पर संतोष प्रकट करते हुए उन्होंने वार्ड की सुविधा को बढ़ाते हुए 100 तक करने का निर्देश दिया। प्रभारी उपाधीक्षक से सारी जानकारी लेते हुए सिविल सर्जन को जरूरी सामानों की पूर्ति का आदेश भी दिया। प्रभारी उपाधीक्षक डॉ. विश्वमूर्ति मिश्रा ने बताया कि वर्तमान में 20 बेड सारी आवश्यक सुविधाओं से लैस हैं। अनुमंडल अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में कोविड के गंभीर रोगियों के लिए दो कमरों में 10-10 बेड कुल 20 बेड पूरी तरह से गद्दा, चादर, छह बाथरूम, पीने का पानी, सैनिटाइजर, चार टॉलसी ऑक्सीमीटर, छह बीपी नापने की मशीन, 10 थर्मामीटर, ऑक्सीजन मास्क के साथ 70 गैस सिलेंडर आदि की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है, परंतु पिछली लहर के समय 70 बेडों की तैयारी की गई थी, जो पूरा नहीं हो सकी थी। सिविल सर्जन के.के. राय ने कहा कि शीघ्र ही 100 बेड़ों की तैयारी के लिए आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति जिला से कर दी जाएगी।

अनुपस्थित डॉक्टर व कर्मी का वेतन कटा

निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन, अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक, प्रबन्धक के साथ एक समीक्षा बैठक की।िस दौरान उन्होंने कई जरूरी निर्देश दिए। इसमें सिविल सर्जन के.के. राय ने उपस्थिति पंजी का भी अवलोकन किया, जिसमें कई डॉक्टर और अन्य कर्मी को अनुपस्थित पाकर उनकी उपस्थिति काटकर उनके एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। उन्होंने पूरी स्थिति का जायजा लेते हुए डीएम द्वारा दिए गए निर्देशों का क्रियान्वयन शीघ्र करने का आदेश दिया।

दुकानदारों को मास्क पहनने का दिया निर्देश

वहीं दूसरी ओर एसडीओ श्रीमती करिश्मा ने बाजार में घूम घूमकर सभी दुकानदारों और ग्राहकों को मास्क पहनने का निर्देश दिया। उन्होंने एक दो दुकानदारों को दुकान पर बिना मास्क पहने बैठे देख कर उन्हें चेतावनी दी कि ऐसा करने पर उनका दुकान सात दिनों के लिए सील कर दिया जाएगा। उन्होंने आम लोगों से भी कोरोना संक्रमण को हल्के ढंग से नहीं लेने और सभी जरूरी एहतियात बरतने का आग्रह भी किया। उनके साथ नपं कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश कुमार सिन्हा, राजेश कुमार व पुलिस बल भी थे। इस दौरान लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक किया गया।

वर्षांे पुराना विवाद खत्म

इमामगंज। प्रखंड क्षेत्र के मदसारी गांव मंे वर्षों पुराना जमीनी विवाद को सीओ राजकुमार ने लम्बे समय तक नापी एवं कड़ी मेहनत के बाद सुलझा दिया। बताते चले कि मदसारी गांव में कमलेश प्रसाद एवं जनार्दन प्रसाद का जमीनी विवाद वर्षों से चला आ रहा था। इस दौरान कई बार दोनों पक्षों मे भिड़ंत हुई। मामला जस का तस रहा। गुरूवार को विवाद का अंत हो गया।

टॉपर अंकित व मोहित से मिलने पहुंचे सांसद और जदयू की प्रखंडस्तरीय टीम

बाराचट्टी ग्रामीण |मैट्रिक परीक्षा 2021 के परीक्षा में बिहार टॉप 10 में स्थान प्राप्त करने वाले बाराचट्टी प्रखंड क्षेत्र के रोही एवं भदेया गांव के दो होनहार छात्र अंकित एवं मोहित से मिलने दोनों के घर पहले सांसद विजय कुमार मांझी पहुंचे, फिर उसके बाद जदयू प्रखंड अध्यक्ष विजय प्रसाद सिन्हा के नेतृत्व में जदयू की टीम पहुंची। दोनों के घर पहुंच कर अंकित एवं मोहित को माला पहनाकर उन्हें आशीर्वाद दिया तथा शिक्षण सामग्री देकर उन्हें सम्मानित किया। इस टीम में अध्यक्ष विजय सिन्हा के अलावे अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के गया लोकसभा प्रभारी रामविलास शर्मा, प्रखंड महिला अध्यक्ष रिंकू पासवान एवं जदयू प्रखंड कार्यालय प्रभारी दीपक सिंह मौजूद थे। सांसद विजय कुमार मांझी दोनों को आगे की पढ़ाई में हर संभव मदद का भरोसा दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि इन दो छात्रों ने शिक्षा के क्षेत्र मेंहमारे बाराचट्टी क्षेत्र का नाम पूरे बिहार में रोशन किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें