पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:एसिंप्टोमेटिक कोरोना मरीज घर में किए जाएंगे क्वारेंटाइन

गया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डाटाबेस तैयार कर के देगी मेडिकल टीम

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को लेकर समाहरणालय में बैठक की। इस दौरान ट्रैकिंग एंड मॉनिटरिंग कोषांग को कोविड-19 के संक्रमित व्यक्तियों को चिन्हित करने में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। डीएम ने सिविल सर्जन और मेडिकल अधीक्षक को एसओपी तैयार करने का निर्देश दिया। कहा कि वैसे व्यक्ति जिनका कोविड की जांच करने के बाद उन्हें होम क्वॉरेंटाइन में रहना है या उन्हें अस्पताल में एडमिट करना है, इसके लिए प्रारूप तैयार करें।

एसिंप्टोमेटिक व्यक्तियों को होम क्वॉरेंटाइन का मोहर लगाकर संबंधित व्यक्ति को होम क्वॉरेंटाइन ही किया जाए। डीएम ने मेडिकल अधीक्षक को आउटसोर्सिंग एजेंसी द्वारा डाटा एंट्री के कार्य मे तेजी लाने की जिम्मेदारी देने का निर्देश दिया। आउटसोर्सिंग द्वारा किए जा रहे डाटा एंट्री को मॉनिटरिंग करने के लिए जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को एक आईटी असिस्टेंट प्रतिनियुक्त करने के निर्देश दिए। बैठक में डीपीएम स्वास्थ्य निलेश कुमार द्वारा बताया गया कि कोविड-19 के आज 5 रैपिड टेस्ट किए गए हैं। 
आने वाले दिनों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों में होगी वृद्धि
जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन व मेडिकल अधीक्षक को निर्देश दिया कि कोरोना वायरस के सिंप्टोमेटिक एवं एसिंप्टोमेटिक वाले व्यक्तियों का अलग-अलग डाटा रखें। साथ ही कहा कि आने वाले दिनों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या में वृद्धि होगी, इसलिए कोरोना वायरस के सैंपल कलेक्शन एवं सैंपल जांच करने वाले टीम को एक अलग बैकअप में तैयार रखें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें