प्रतिवाद मार्च:बालू तस्करी में खलल पड़ी तो महादलितों पर किए हमले, विरोध में प्रतिवाद मार्च

गया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बालू व शराब माफियाओं और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भाकपा-माले ने निकाला जन प्रतिवाद मार्च, कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन पर जमकर साधा निशाना

बालू-दारू माफियाओं और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भाकपा माले ने जन प्रतिवाद मार्च निकाला। इस दौरान तख्ती लिखे के साथ माले के नेता-कार्यकर्ता मौजूद थे। वक्ताओं ने कहा कि गत 7 जुलाई को शादीपुर फल्गु नदी के किनारे मालती आइटीआई के पास महेंद्र सिंह नगर में सरकार से प्राप्त सरकारी भूमि पर बसे गरीब महादलित परिवारों पर स्थानीय बालू माफिया-गुंडों ने हमला कर कईयों को घायल कर दिया था। कहा कि स्थानीय थाना की मिलीभगत से नदी की बालू चोरी की जाती है और इसके लिए जेसीबी मशीन का इस्तेमाल कर दर्जनों ट्रैक्टर बालू उठाव होता है। ताजा विवाद का कारण है, कि बसे लोगों के घरों से सटे नदी के किनारे से भारी गड्ढा कर बालू-मिट्टी रात्री में भी उठाया जा रहा था।

कहा-रात में भी करते थे बालू का उठाव, मना करने पर दबंगई दिखाई
बालू के अवैध उठाव से मना करने पर ही स्थानीय कुकरा गांव के संजित उर्फ कारु यादव के नेतृत्व में टोले पर हमला कर दिया। इतना ही नहीं गोरा मांझी तिलक चढ़ाने के लिए गांव से टेम्पू में सवार होकर निकला तो पहले से घात लगाए गुंडों ने मानपुर खिजरसराय रोड पर ईंट पत्थर से हमला कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हुए थे। थाना को सूचना के बाद मौके पर बुनियादगंज थाना की पुलिस पहुंची और घायलों को इलाज के लिए मानपुर अस्पताल लाया गया तथा पीड़ित का बयान दर्ज किया, किन्तु दूसरी ओर हमलावरों के द्वारा बाद में जाकर महादलितों पर केस किया जाना बुनियादगंज थाना की भूमिका पर सवाल खड़ा करता है।

नारेबाजी के बीच दोषियों की गिरफ्तारी की उठी मांग

सोमवार को भाकपा-माले राज्य कमिटी सदस्य सह ऐपवा जिला सचिव रीता बरणवाल, प्रखंड सचिव सुदामा राम, अरविंद तांती, रामचंद मांझी, संजय मांझी, अजमेरी खातून, देवनन्दन ठाकुर, उमेश पासवान, अरविंद दास, नंदू मांझी,राजदेव दास के नेतृत्व में मानपुर जोड़ा मस्जिद से फड़पर होते हुए कलाली मोड़ तक जनप्रतिवाद मार्च (जुलूस) निकाला गया और बालू-दारु माफिया-अपराधी -पुलिस गठजोड़ के खिलाफ जोरदार व गर्मजोशी के साथ नारेबाजी किया तथा दोषियों को गिरफ्तारी की मांग की।

खबरें और भी हैं...