• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Banking Service Is Going Through Digital Era, Make Customers Aware Too, Punjab National Bank Employees Union And State Executive Of Bihar

समिति की हुई बैठक:डिजिटल के दौर से गुजर रही है बैकिंग सेवा ग्राहकों को भी करें जागरूक, पंजाब नैशनल बैंक कर्मचारी संघ व बिहार की राज्य कार्यकारिणी

गया24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम का शुभारंभ करते मंडल प्रमुख व अन्य - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम का शुभारंभ करते मंडल प्रमुख व अन्य

शहर के स्वराज्यपूरी रोड स्थित एक निजी भवन में रविवार को पंजाब नैशनल बैंक कर्मचारी संघ व बिहार की राज्य कार्यकारिणी समिति की संयुक्त बैठक हुई। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में मंडल प्रमुख विवेक कुमार सिंह व ऑल इंडिया पीएनबी स्टॉफ फेडरेशन के महामंत्री आर.के.शर्मा शामिल हुए। सर्वप्रथम अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस बीच मंडल प्रमुख श्री सिंह ने कहा कि अब बैंकिंग व्यवसाय डिजिटल के दौर से गुजर रही है। सभी को इसी प्लेटफॉर्म पर काम करने की आवश्यकता है।

ग्राहकों को भी इसके लिए जागरूक करें। वहीं स्टॉफ फेडरेशन के महामंत्री श्री शर्मा ने बताया कि भ्रष्टाचार मुक्त बैंकिंग ग्राहकों को प्रदान करने के लिए हम सभी कृतसंकल्पित है। इस मौके पर पीएनबी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अंजनी कुमार सिंह, महासचिव करूणा प्रधान, उप महासचिव अभिषेक कुमार के अलावे काफी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे।

शहर के जीबी रोड स्थित मिनिस्ट्रीयल क्लब महासभा भवन में रविवार को गया जिला बैंक इम्पलाइज यूनियन का नौवां वार्षिक सम्मेलन मना। सर्वप्रथम दीप प्रज्जवलित कर सम्मेलन का शुभारंभ किया गया, इसके बाद वक्ताओं ने अपने विचार रखे। उद्घाटन अध्यक्ष बी.प्रसाद ने किया। इस बीच उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बैंकों को निजी हाथों में सौंपने की साजिश को नाकाम करना होगा, अन्यथा आम जनता को अभी मिल रही सुविधा से वंचित रहना पड़ेगा।

इसके अलावे उन्होंने सरकार से मांग किया कि बड़े घरानों में बैंकों की पूंजी जो एनपीए हो चुकी है, उसे वसूलने के लिए कड़ी कार्रवाई शुरू की जाए। वहीं बैंकों में दैनिक सफाई कर्मचारी की सेवा नियमित करने की मांग उठी। इधर सर्वसम्मति से अगले सत्र के लिए इंडियन बैंक के विवेक रंजन को महामंत्री एवं ग्रामीण बैंक के आर्यन कुमार को अध्यक्ष निर्वाचित किया गया है। अध्यक्षता यू.एन.शर्मा ने की। धन्यवाद ज्ञापन पी.एन.सिंह ने किया। मौके पर कई कर्मचारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...