गया में Covid-19 टॉल फ्री नंबर सेवा शुरू:जिला प्रशासन ने जारी किया नंबर; 18003456613 पर डायल कर 24×7 पाएं स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां

गया6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।
  • जांच की व्यवस्था से लेकर मरीजों के इलाज तक के बारे में मिलेगी जानकारी
  • कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने जारी किया है नंबर

गया में जिला प्रशासन ने Covid-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए टॉल फ्री सेवा शुरू की है। प्रशासन की ओर से जारी नंबर 18003456613 पर कोई भी व्यक्ति कॉल कर अपनी समस्या और चिकित्सीय सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इस नंबर पर चिकित्सीय परामर्श, जांच की सुविधाओं की जानकारी, कोविड केयर सेंटर, डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर, कोविड अस्पतालों में इलाज, बेड से संबंधित जानकारी, बीमार लाचार वृद्ध, गर्भवती महिलाओं के लिए घर में जांच की व्यवस्था और अस्पतालों में भर्ती होने की व्यवस्था तक की जानकारी दी जाएगी।

राज्य में पटना के बाद सबसे अधिक गया में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हर दिन जांच में बड़ी संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं। कोरोना पॉजिटिव की बढ़ती संख्या को देखते हुए लोग कोरोना वाले कंटेनमेंट जोन और अस्प्ताल के पास से गुजरने की हिम्मत तक नहीं जुटा पा रहे हैं। वह रास्ते बदल कर अपने गंतव्य को जा रहे हैं। वहीं कोरोना से अब सात लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले साल मगध मेडिकल कॉलेज में अब तक एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई थी, लेकिन इस बार मौत की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। मगध मेडिकल कॉलेज में पूरे मगध के मरीज भर्ती होते हैं। यहीं नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद व अन्य जिले के कोरोना मरीज भर्ती होते हैं। मौत व पाजिटिव की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने अब टॉल फ्री नंबर की सुविधा मुहैया कराई है ताकि लोगों को चिकित्सीय जानकारी और उपचार में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। इधर DM अभिषेक सिंह ने बताया कि टॉल फ्री नंबर 24 घंटे काम करेगा। इस पर लोग Covid-19 से संबंधित उपचार और जांच की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...