इंतजार करतीं रहीं महिलाएं, मंत्री जी लेट पहुंचे:गया में ड्राइव-थ्रू-वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत; बगैर मास्क के दिखे सांसद और विधायक, शाहनवाज ने कहा- महोदय मास्क जरूरी है

गया2 महीने पहले
उद्घाटन के दौरान मंत्री शाहनवाज हुसैन और अन्य मंत्रीगण।

गया में स्वास्थ्य विभाग की पहल पर ड्राइव-थ्रू-वैक्सीनेशन सेंटर जिला स्कूल के ग्राउंड में शनिवार से शुरू हो गया। वैक्सीन लेने सेंटर पर पहुंची महिलाओं को घंटों इंतजार करना पड़ा, क्योंकि सेंटर का उद्घाटन ही नहीं हुआ था। जिले के प्रभारी मंत्री शहनवाज हुसैन ने उद्घाटन में सुबह से दोपहर कर दी। उद्घाटन सुबह होना था, लेकिन हुआ दोपहर साढ़े तीन बजे के बाद। इसलिए महिलाएं इंतजार ही करती रहीं।

इस दौरान खास बात यह रही कि जो महिलाएं आईं थीं वह अपने मन से नहीं, बल्कि उन्हें लाया गया था। वह जिस स्कॉर्पियो से आईं थीं, वह भी उनकी नहीं थी। उन्हें भाड़े की गाड़ी भिजवाई गई थी। गाड़ी किसने भिजवाई यह वह खुल कर नहीं बता सकीं। सिर्फ इतना ही बता सकीं कि उन्हें गाड़ी यहां तक आने के लिए दी गई। स्कॉर्पियो चालक ने भी बताया कि यह गाड़ी भाड़े पर चलती है।

शाहनवाज ने कहा- महोदय, मास्क जरूरी है

प्रभारी मंत्री शहनवाज हुसैन सरकारी मीटिंग निबटाने के बाद करीब साढ़े तीन बजे सेंटर पहुंचे। यहां उन्होंने सेंटर का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ गया सांसद विजय कुमार मांझी और टिकारी विधायक अनिल कुमार सिंह बगैर मास्क के ही उनके साथ खड़े दिखे। इस पर प्रभारी मंत्री को कहना पड़ गया कि सांसद महोदय मास्क जरूरी है। इस बात पर टिकारी विधायक के समर्थक सजग हो गए और उनके हाथ में मास्क थमाया। साथ ही सांसद के भी समर्थक पीछे से मास्क लेकर आए उन्हें थमाया। इसके बाद उन्होंने मास्क पहना।

ड्राइव थ्रू वैक्सिनेशन सेंटर के बारे में जानिए

सिविल सर्जन केके राय ने बताया कि सेंटर वैसे लोगों के लिए खोला गया है, जो अपनी कार या वाहन में ही बैठे-बैठे टीका लगवाना चाहते हैं। लाइन में लगना नहीं चाहते हैं। ऐसे ही लोगों के लिए विशेषकर यह सेंटर खोला गया है। यह सेंटर यहां पर तीन महीने तक लगातार चलेगा। उन्होंने यह भी बताया कि यहां पर आम लोगों को भी टीका दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...