पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठनका गिरने से किसान की मौत:गया में खेत में हल चला रहा था किसान; मौसम का मिजाज बदलने के कारण किसान के ऊपर गिर पड़ी बिजली, मौके पर ही मौत

गया15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

गया के गुरारु प्रखंड के कोंची गांव में ठनका गिरने से एक किसान की बिजली गिरने से मौत हो गई। मृतक की पहचान शिवपुर टोला के रहने वाले भुवनेश्वर यादव के रूप में की गई है। मौत की खबर सुनते ही पूरे इलाके में मातम छा गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद मौके पर पुसिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई में जुट गई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि बुधवार की दोपहर भुवनेश्वर यादव अपने खेत में हल जोत रहे थे। खेत को वह धान के लिए तैयार करने में जुटे थे। इसी बीच मौसम का रुख बदलना शुरू हो गया। आसमान में बादल भी मंडराने लगे। बादल के मंडराते ही तेज आवाज में बिजली कड़कने लगी। इसी दौरान भुवनेश्वर यादव के ऊपर बिजली गिर गई। बिजली के गिरते ही भुवनेश्वर यादव मौके पर ही तड़पते हुए अचेत हो गया और कुछ ही क्षण में उनकी मौत हो गई।

बिजली गिरने के बाद उनके बैल खेत से भाग खड़े हुए। दूसरे खेत में काम कर रहे किसानों ने हादसे को देखा तो वह शोर मचाते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। पीछे से और भी किसान मौके पर पहुंचे। सभी ने मिल कर भुवनेश्वर को खेत से बाहर निकाला और अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन उसने दम तोड़ दिया था। गांव के लोगों ने भुवनेश्वर का नब्ज को टटोला तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी थी।

इस बात की भनक गांव की महिलाओं को लगी तो वह घर-द्वार छोड़ कर खेत की ओर दौड़ पड़ीं। मौत की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई, जिसके बाद गांव में अफरातफरी मच गई। इधर, पुलिस ने शव को कब्जे में कर लिया है, लेकिन लोगों की काफी भीड़ जुट गई है।

खबरें और भी हैं...