गया में एक करोड़ के मादक पदार्थ बरामद:4100 KG डोडा, 150 किलो अफीम, 400 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ तस्कर गिरफ्तार

गया8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जब्त मादक पदार्थ के साथ SSB और पुलिस की टीम। - Dainik Bhaskar
जब्त मादक पदार्थ के साथ SSB और पुलिस की टीम।

गया के नक्सल प्रभावित बाराचट्‌टी प्रखंड के सिरसिया जंगल से पुलिस व एसएसबी ने बुधवार की शाम करोड़ रुपये से अधिक के मादक पदार्थ बरामद किए हैं। बरामद किए गए मादक पदार्थ को लाने के लिए पुलिस को छह ट्रैक्टर का इंजाम करना पड़ा। तब जाकर वह मादक पदार्थों को थाने तक ला सकी। जंगल से थाने लाने में शाम ढल गई। पुलिस का कहना है कि 41 सौ किलो ग्राम डोडा, 150 किेलोग्राम तरल अफीम, 400 ग्राम ब्राउन शुगर और 20 किलोग्राम गांजा बरामद किए गए हैं। मौके से राजेश सिंह नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए युवक से एसएसबी और पुलिस के अधिकारी पूछताछ में जुटे हैं।

एसएसबी कमांडेंट हरे कृष्ण गुप्ता ने बताया कि झारखंड से सूचना मिली थी कि सिरसिया जंगल में मादक पदार्थ एकत्रित किए गए हैं। वहां से मादक पदार्थों को अब दूसरे राज्य में भेजने की तैयारी चल रही है। डोडा को प्लास्स्टिक बोरे में पैक कर रखा गया था। उसे दूसरे राज्य में ठिकाने की योजना थी। इस पर बाराचट्‌टी पुलिस को साथ लेकर एसएसबी ने सिरसिया के जंगल में छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान एक स्थान से भारी मात्रा में मादक पदार्थ प्राप्त हुए। तरल अफीम प्लास्टिक के बकेट व जार में रखे हुए थे। एसएसबी कमांडेंट ने बताया कि अफीम की खेती इस इलाके में नक्सलियों के संरक्षण में किया जाता है। भारी मात्रा में मादक पदार्थ के पकड़ने जाने नक्सलियों व तस्करों को बड़ा झटका पहुंचा है। नक्सलियों को यह धंधा आर्थिक रूप से मजबूत करता है। यही वजह है नक्स्ली जंगली इलाकों में इसकी खेती लोगों से करवाते हैं। उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवक से पूछातछ चल रही है।