पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:जांच बढ़ी तो केस हुए कम, 56 नए मामले आए

गया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2277 की जांच में सिर्फ 56 ही पॉजिटिव केस मिले, भर्ती कोरोना मरीज समेत दो की मौत

गया जिले में कोरोना टेस्टिंग का दायरा दोगुना कर दिया गया है। सोमवार को करीब 1100 सैंपल की जांच की गई थी, जिसमें से 87 पॉजिटिव केस मिले थे। किंतु मंगलवार को 2273 लोगों की कोरोना जांच हुई, जिसमें से सिर्फ 56 पॉजिटिव केस सामने आए। गया जिले के लिए यह बड़ी राहत की खबर है। मेडिकल में हुई जांच में शून्य केस आए, वही जेपीएन में हुई टेस्टिंग में पॉजिटिव केस का आंकड़ा 28 रहा। इसके अलावा नौ प्रखंडों में कोई भी केस कोरोना का नहीं मिला।

इलाज के दौरान कोरोना मरीज समेत दो लोगों की हो गई मौत
इधर, मंगलवार को फिर 2 मरीजों की मौत हुई। मेडिकल में भर्ती कोरोना मरीज समेत दो की मौत हुई है। मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना के नोडल पदाधिकारी एनके पासवान ने बताया कि उर्मिला देवी गया की निवासी थी। कोरोना संक्रमण का इलाज के दौरान आइसोलेशन वार्ड 3 में मौत हो गई। वही राजकुमारी देवी नाम की महिला की भी मौत हुई है। इसकी कंफर्म कोरोना रिपोर्ट नहीं आई है। इसलिए मौत को संदिग्ध कहा जा सकता है। बता दें कि गया में कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। मौत के आंकड़े चिंतित करने वाले हैं। जानकारी के अनुसार 21 से अधिक कोरोना संक्रमितों की मौत गया जिले में हो चुकी है।

नौ मरीज मिले कोरोना पाॅजिटिव
अनुमंडल क्षेत्र में कोरोना जांच का असर दिखने लगा है। ज्यादा जांच होने के बावजूद संक्रमितों की संख्या कम हो रही है। मंगलवार को पूरे अनुमंडल क्षेत्र में नौ कोरोना मरीजों की पहचान की गई। हेल्थ मैनेजर अनुपम कुमार ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में 70 लोगों का एंटीजन रैपिड टेस्ट किया गया, जिसमें एक मरीज कोरोना संक्रमित मिला। जबकि कमात गांव में 97 लोगों का आरटीपीसीआर जांच की गई जिसकी रिपोर्ट दो तीन दिनों के बाद मिलेगी। शेरघाटी में कुल 249 लोगों की जांच की गई। जबकि डुमरिया में एक, इमामगंज में दो, आमस में दो, बाराचट्टी में दो और गुरूआ में एक संक्रमित मिला। वहीं डोभी और बांकेबाजार में एक भी संक्रमित नहीं मिला।

फिर मिला दो कोरोना पॉजिटिव
फतेहपुर में एंटीजन किट जांच में फिर दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं। इसमें दोनों गंभीर गांव के रहने वाले हैं। इस तरह यहां कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। सीएचसी प्रभारी डॉ. अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को प्रखंड के अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र गंभीर में लगाये गए विशेष कैम्प में 65 लोगों का कोरोना जांच किया गया। इसमें एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। इसके बाद संक्रमित व्यक्ति के सभी परिवारों का भी कोरोना जांच किया गया जिसमें सभी निगेटिव पाये गए। उन्होंने बताया कि सोमवार को सीएचसी में 18 लोगों का एंटीजन किट से कोरोना जांच किया गया। जांच में एक लड़की कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इससे पहले हुए चार दिनों की जांच में 61 लोगों में 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें