पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मामले की जांच सीआईडी द्वारा:दुष्कर्म के आरोपी डीएसपी के खिलाफ आज होगी चार्जशीट

गया15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-1 में तैनात सीनियर डीएसपी कमलाकांत प्रसाद लम्बे समय तक केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) में प्रतिनियुक्त थे। गया में अपने सरकारी आवास पर नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में उन पर मामला दर्ज किया था। गया पुलिस आरोपी डीएसपी की गिरफ्तारी और कानूनी प्रक्रिया में जुटी हुई है। वहीं कानूनी शिकंजा कसने के लिए गुरुवार को पुलिस आरोपी डीएसपी के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी। महिला थाने में दर्ज दुष्कर्म के मामले की जांच सीआईडी द्वारा की जा रही है। 14 जून को ही कमलाकांत प्रसाद की गिरफ्तारी के लिए एडीजी (कमजोर वर्ग) अनिल किशोर यादव ने आदेश जारी किया था।

गिरफ्तारी के लिए पटना और गया के एसएसपी को पत्र लिखकर उन्होंने विशेष टीम बनाने का आदेश भी दिया है। लेकिन अब-तक आरोपी डीएसपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। सीनियर डीएसपी कमलाकांत प्रसाद के उपर गया में मुख्यालय डीएसपी रहते वक्त सरकारी आवास पर ही एक नाबालिग से रेप करने का गंभीर आरोप लगा है।

इस मामले में गया के महिला थाना में पीड़िता के पिता के बयान पर 27 मई को ही एफआईआर नंबर 18/2021 दर्ज किया जा चुका है। इस केस का आईपीसी, पोक्सो और एससी/एसटी की धाराओं के तहत दर्ज किया गया है। गया के महिला थाना की पुलिस पीड़िता और उसके पिता का बयान भी 164 के तहत कोर्ट में दर्ज करा चुकी है। इस मामले में गया के एसएसपी भी अपनी एक रिपोर्ट बिहार पुलिस मुख्यालय को भेज चुके हैं।

खबरें और भी हैं...