• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Chief Secretary Reviewed The Preparations For Bakrid Through Video Conferencing, Gave Instructions To The Officers

अफवाह फैलाने वाले मैसेज दिखने पर त्वरित करें कार्रवाई:मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बकरीद की तैयारियों की समीक्षा, अफसरों के दिए निर्देश

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल मगध प्रमंडलायुक्त, गया के डीएम व एसएसपी। - Dainik Bhaskar
वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल मगध प्रमंडलायुक्त, गया के डीएम व एसएसपी।

आगामी 10 जुलाई को मनाए जाने वाले बकरीद के पर्व को शांति एवं आपसी सौहार्द्र के साथ संपन्न कराने के उद्देश्य से सोमवार को सूबे के मुख्य सचिव ने सभी प्रमंडलीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, डीएम व एसएसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तैयारियों की समीक्षा की। बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य सचिव ने डीएम से जिले में ईद उल जोहा (बकरीद) को प्रेम, सद्भाव एवं शांति के वातावरण में मनाने के लिए लोगों को प्रेरित करने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी डीएम तथा एसएसपी को बकरीद पर्व को उत्साह एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने का निर्देश दिया। उन्होंने प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी डीएम इसकी लगातार मॉनिटरिंग करते रहें।
मुख्य सचिव ने कहा कि 10 जुलाई को अहले सुबह से ही संबंधित स्थानों में दंडाधिकारी तथा पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करें। इस दौरान डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक विभिन्न स्तरों पर की जा रही है। बकरीद को ध्यान में रखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर आयोजित होने वाले नमाज के दौरान दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित कराई जाएगी। इस दौरान मुख्य सचिव ने डीएम-एसएसपी को निर्देश दिया कि सोशल मीडिया पर किसी प्रकार के विवाद, अफवाह फैलाने वाले मैसेज संबंधित पर त्वरित कार्रवाई करें तथा साइबर सेनानी ग्रुप की सहायता लेते हुए सोशल मीडिया पर निरंतर निगरानी रखें।
अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश देते हुए कहा- सभी डीएम लगातार करते रहें मॉनिटरिंग

असामाजिक तत्वों पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर, सीसीटीवी से भी होगी निगरानी

बैठक के दौरान डीएम ने बताया कि जिलास्तर, अनुमंडलस्तर एवं प्रखंडस्तर पर गहन समीक्षा की जा रही है तथा ऐसे असामाजिक तत्वों पर त्वरित गति से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले के सभी संवेदनशील स्थलों पर विशेष नजर रखी जायेगी। गृह विभाग द्वारा बकरीद पर्व के अवसर पर जारी एसओपी का अक्षरसः अनुपालन करवाया जाएगा। अति संवेदनशील तथा संवेदनशील स्थानों को चिन्हित किया गया है, संबंधित स्थानों पर जिले के वरीय अधिकारियों को भी प्रतिनियुक्ति के साथ-साथ फ्लैग मार्च भी किया जा रहा है। मौके पर मगध प्रमंडलायुक्त मयंक वरवड़े, एसएसपी हरप्रीत कौर, जिला गोपनीय शाखा के प्रभारी पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...