पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गया:स्मार्ट क्लास के संचालन के लिए रूम का निर्माण कार्य एक माह में करें पूरा: डीएम

गया6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विशेष केंद्रीय सहायता योजना और विकास कार्यों की डीएम ने की समीक्षा

कलेक्ट्रेट प्रकोष्ठ में सोमवार को डीएम अभिषेक सिंह ने विशेष केंद्रीय सहायता योजना (एससीए) के तहत संचालित विभिन्न कार्यों की समीक्षा की और संबंधित पदाधिकारियों को जन सरोकार से जुड़ी योजनाओं में लक्ष्य को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया।

इस बैठक में एससीए अंतर्गत मुख्य रूप से स्मार्ट क्लास का निर्माण, बेंच-डेस्क की आपूर्ति, कस्तूरबा विद्यालय में कंप्यूटर सेट की आपूर्ति, सामुदायिक भवन का निर्माण, एसएसबी कैंप में भर्ती, केंद्र का निर्माण, विद्यालयों में पुस्तकालय का निर्माण, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण, सौर ऊर्जा प्रोजेक्ट के अंतर्गत सौर ऊर्जा लाइट का संस्थापन, प्रभावती अस्पताल का जीर्णोद्धार, ओपन जिम, चिल्ड्रन पार्क का निर्माण सहित अन्य विकासात्मक कार्यों की समीक्षा की गई।

बैठक में बताया गया कि इंडोर स्टेडियम का कार्य पूरा कर लिया गया है। स्मार्ट क्लास के लिए विद्यालयों में दो-दो रूम का निर्माण किया जाना है। इसके लिए 50% राशि देने और कार्य को एक माह में पूरा करने का आदेश दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser