पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षार्थियों की लाइन:मैट्रिक की पुनर्परीक्षा को 6 तक सीएस के समक्ष फिर से योगदान करें वीक्षक

गया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मिर्जागालिब कॉलेज में परीक्षार्थियों की लगी लाइन। - Dainik Bhaskar
मिर्जागालिब कॉलेज में परीक्षार्थियों की लगी लाइन।
  • डीईओ ने सभी केंद्राधीक्षकों को जारी किए है निर्देश

उन्नीस फरवरी को रद्द हुई मैट्रिक की परीक्षा फिर आठ मार्च को होगी। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सचिव ने आठ मार्च को पहली पाली में सामाजिक विज्ञान विषय की पुनर्परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। इसके आलोक में जिला शिक्षा पदाधिकारी रंजीत पासवान ने सभी केंद्राधीक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं।

पुनर्परीक्षा के लिए सभी वीक्षकों को तत्काल मूल विद्यालय के लिए विरमित करने और छह मार्च तक पुन: केंद्राधीक्षकों के समक्ष योगदान करने को कहा गया है ताकि पुनर्परीक्षा के दिन उनसे वीक्षण कार्य में सहयोग लिया जा सके। केंद्राधीक्षकों को कहा गया है कि प्रतिनियुक्ति शिक्षकों में से दो शिक्षकों से वे अपने सहयोग प्राप्त कर सकते हैं।

मैट्रिक परीक्षा में छठे दिन मंगलवार को दोनों पालियों में द्वितीय भारतीय भाषा विषय की परीक्षा हुई जिसमें 1713 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दोनों पालियों में ना तो कोई एक्सपेल्ड हुआ और ना ही फर्जी परीक्षार्थी ही धराए। पहली पाली में 41 हजार 793 परीक्षार्थियों को शामिल होना था जिसमें 40 हजार 925 उपस्थित और 868 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 41 हजार 581 में 40 हजार 736 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। बुधवार को अंतिम दिन ऐच्छिक विषय (उच्च गणित, अर्थशास्त्र, वाणिज्य, संस्कृत, मैथली, अरबी व फारसी) विषय की परीक्षा होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें