पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:52 पॉजिटिव केस के साथ गया में कोरोना का ब्लास्ट, दो दिन में 400 से 500 का आंकड़ा पार

गया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अस्पताल में भर्ती एक और मरीज की हुई मौत, पांच मृतकों की आज आएगी कोरोना कन्फर्म रिपोर्ट, शहरवासियों में दहशत

गया में कोरोना बेकाबू दिख रहा। इसने अब कहर बरपाना भी शुरू कर दिया है। सप्ताह भर में मेडिकल में भर्ती चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत के बाद हड़कंप है। वहीं चिंता की बात यह भी है, कि पिछले बारह घंटे के अंतराल में मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड 1 में भर्ती पांच और आइसोलेशन वार्ड 3 में भर्ती एक मरीज एक मरीज ने दम तोड़ दिया। एल-3 में भर्ती मरीज की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आ चुकी थी। वहीं एल-1 में भर्ती पांच मरीजों की रिपोर्ट अभी तक नहीं आ पाई है।

इस संबंध में मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना के नोडल पदाधिकारी एनके पासवान ने बताया कि रात से सोमवार की रात से लेकर मंगलवार की सुबह तक में छह की जान गई है। इसमें पांच की कोरोना रिपोर्ट आनी बाकी है, जो मंगलवार की देर रात से लेकर बुधवार की सुबह तक आ जाएगी। वहीं एक मरीज मो. इशा की मौत हुई है। यह पटना से आए थे और गया शहर के ही रहने वाले थे। इनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। 

लगातार दूसरा दिन भी जिले में पचास से अधिक मामले सामने आए

गया जिले में कोरोना की रफ्तार बेलगाम होती जा रही है। मंगलवार को 52 कोरोना के पॉजिटिव केस आए। यह लगातार दूसरा दिन है, जब पचास से अधिक मामले आए। इसके साथ ही आंकड़ा 400 से 500 का पार महज दो दिन में ही हो गया। मंगलवार को कोरोना के आए मामलों के संबंध में जयप्रकाश अस्पताल के डीपीएम निलेश कुमार ने बताया कि फिलहाल उनके पास जो रिपोर्ट है, उसके मुताबिक 34 पॉजिटिव केस गया में मिले हैं। 42 कोरोना संक्रमित ठीक हुए तो उन्हें छोड़ा भी गया है।

बताया कि मंगलवार को आए मामलों में गया सदर के 9, डोभी के 6 के अलावे गुरारू और टिकारी के हैं। वहीं मेडिकल से मिली जानकारी के मुताबिक 116 की जांच की गई, जिसमें से 32 की कोरोना रिपोर्ट कन्फर्म आई है। इधर, covid19india.org के अनुसार गया में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 522 है, मंगलवार को 52 केस की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं 304 मरीज रिकवर होकर छूटे हैं। शेष एक्टिव मरीजों की संख्या 211 बताई गई है। इसके आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से 7 की मौत गया में हुई है। 
नगर पंचायत के अधिकारी मिले पाॅजिटिव, भेजे गए होम आइसोलेशन पर
शेरघाटी नगर पंचायत के एक अधिकारी मंगलवार को कोरोना पॉजीटिव निकले। इसकी जानकारी होते ही नगर पंचायत के कर्मियों और वार्ड पार्षदों में हड़कंप मच गया है। अधिकारी को होम आइसोलेट कर दिया गया है। चेयरपर्सन लीलावती देवी प्रतिनिधि विनय प्रसाद ने बताया कि अधिकारी के संपर्क में कौन-कौन आए हैं, उनकी लिस्ट बनाई जा रही है। सभी लोगों की जांच कराई जाएगी।

उन्होंने बताया कि दो दिनों के लिए नगर पंचायत कार्यालय को बंद कर सेनिटाइज कराया जाएगा। बता दें कि कोरोना पॉजीटिव अधिकारी कल ही कार्यालय में आए थे। उनका छोटा भाई भी कोरोना पॉजीटिव निकला था। इस कारण से वे किसी के संपर्क में नहीं आए थे। सिर्फ अपना केबिन में बैठकर काम किए थे। बीते दिन शेरघाटी थाना की एक महिला पुलिसकर्मी सहित शहर के 6 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें