पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:जिले में कोरोना विस्फोट; एक दिन में मिले 205 केस, कंटेनमेंट जोन सील

गया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना वायरस अपने चरम पर है। प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। कोरोना के दूसरे फेज में दोगुने से ज्यादा केस मिलने लगे हैं। अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 542 पहुंच गई है। यह जिले के लिए बुरी खबर है कि लगातार कोरोना संक्रमितों की रफ्तार काफी तेज है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को 6548 लोगों की कोरोना जांच की गई थी। इसमें 205 मरीज मिले। वहीं तीन मरीज ठीक हुए है। मौत की संख्या तीन दिनों में यथावत है और संख्या 63 पर रुकी हुई है। वहीं कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। यही कारण है कि जांच में तेजी आई है। जिसके कारण संक्रमितों की संख्या भी धीरे-धीरे साफ होता जा रहा है।

वहीं कोरोना केस में बढ़ोतरी हुई तो टीकाकरण के लिए लोग आने लगे है। कोरोना की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिले में कंटेनमेंट जोन के अलावे मेगा कंटेनमेंट जोन बनाए गए है। मेगा कंटेनमेंट जोन में कोरोना नियमों का पालन सख्ती से कराया जा रहा है।

वहीं जिले में कुल 117 कंटेनमेंट जोन और चार मेगा कंटेनमेंट जोन है। सभी मेगा कंटेनमेंट जोन शहर में ही है। जिसमें नई गोदाम, मगध कॉलोनी रोड नंबर दस, नूतन नगर और झीलगंज शामिल है।

कंटेनमेंट जोन को सील कर होगी कोरोना जांच

गया, जिला में नॉवल कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने एवं इससे बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा कड़े कदम उठाए जा रहे है। कोविड 19 के संक्रमण एवं उसके प्रसार को रोकने के लिए भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा निर्गत एसओपी के आलोक में कंटेनमेंट जोन में बैरिकेडिंग एवं सील कर अन्य व्यवस्था की जांच करना आवश्यक है।

वहीं उपरोक्त आलोक में बुधवार को डीएम अभिषेक सिंह द्वारा कंटेनमेंट जोन में की गई सभी आवश्यक व्यवस्थाओं की जांच सभी प्रखंडों के संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्राधिकृत किया है। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत कंटेनमेंट जोन का भ्रमण कर कंटेनमेंट जोन में किये गए बैरिकेडिंग एवं सील की जांच करेंगे।

साथ ही जांच से संबंधित फोटोग्राफ्स एवं प्रतिवेदन भेजना सुनिश्चित करेंगे। हालांकि उन्होंने कंटेनमेंट जोन में शत-प्रतिशत कोविड टेस्टिंग किए जाने के संबंध में भी प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश जारी किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें