पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:गया में ढलान पर कोरोना: मेडिकल के कोविड-19 अस्पताल में सिर्फ 8 मरीज, 20 नए पॉजिटिव मिले

गया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गया में कोरोना ढ़लान पर है। शुरूआती कहर के बाद अब संक्रमितों की संख्या लगातार कम ही मिल रही है। पिछले 15 दिनों के औसत को देखें तो औसतन 5000 संदिग्धों की जांच में कोरोना के पॉजिटिव नए केस 20 की ही औसत से मिल रहे हैं। यह सिलसिला लगातार जारी है। ऐसे में संकेत मिल रहे हैं, कि कोरोना कमजोर हुआ है। हालांकि इससे बड़ी सतर्कता की जरूरत अब भी है। दो गज की दूरी और मास्क की अनिवार्यता हमें बनाए ही रखनी होगी, तभी कोरोना हरा पाएंगे।
औसतन 5 हजार की सैंपलिंग में 20 नए मरीज मिल रहे : वहीं गया में एक्टिव केस की संख्या में भारी कमी देखी जा रही है। एक्टिव केस 300 के इर्द-गिर्द ही रह गए हैं, यानि जहां से कोरोना का शुरूआती कहर जिले में बरपना शुरू हुआ था, अब ढलान पर ही जाता दिख रहा है। शनिवार को भी गया में 20 मरीज ही नए मिले हैं। इस दिन 4708 की सैंपलिंग की गई। रैपिड एंटीजन किट से 4379 की जांच हुई, जिसमें 16 पॉजिटिव मिले। इसी तरह आरटीपीसीआर से 320 लोगों की सैंपलिंग में 04 नए मरीज मिले हैं।

कुल संक्रमितों की संख्या 5061 पहुंची
इस तरह गया जिले में कुल कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 5061 हो गई है। इसमें से 4700 से अधिक की रिकवरी कर ली गई है। वहीं गया जिले में कोरोना के रिकार्ड जांच किए गए हैं। यहां अब तक हुए जांच की संख्या 2 लाख 33 हजार से ज्यादा की हो चुकी है। कोरोना के पिछले सात महीने से जारी कहर के बीच डराने वाली बात यह रही कि इतने दिनों में कोरोना से कुल 54 लोगों की मौत हुई है।

सिर्फ 08 मरीज ही शेष रह गए
मेडिकल में भर्ती मरीजों और एक्टिव केस की संख्या नहीं के बराबर रह गई है। मेडिकल के कोविड 19 अस्पताल में अब महज 08 मरीज ही कोरोना के शेष रह गए हैं। बाकी इलाज कर ठीक हुए, वहीं मौतें भी हुई। मगध मेडिकल कॉलेज अस्तपाल में कोरोना के नोडल पदाधिकारी एनके पासवान ने बताया कि एल 2 में 06 मरीज, एल 3 में 02 मरीज इलाजरत हैं। मेडिकल में कुल इलाजरत मरीजों की संख्या 08 ही रह गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें