• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Counseling Will Start From Tomorrow For Recruitment In Middle Schools, Camps Will Be Organized In 24 Blocks

गया में आज शारीरिक शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की होगी जांच:मध्य विद्यालयों में भर्ती के लिए कल से शुरू होगी काउंसलिंग, 24 प्रखंडों में लगेंगे कैंप

गया7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गया जिले के मध्य विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा और स्वास्थ्य अनुदेशक के पद पर भर्ती के लिए गुरुवार 12 मई से काउंसलिंग होने जा रही है। इसकी तैयारी की जा रही है। काउंसलिंग के दौरान अभ्यर्थियों की प्रारंभिक जांच से गुजरना होगा। यह प्रक्रिया कैंप लगा कर पूरी जाएगी। कैंप जिले के सभी 24 प्रखंडों में लगाए जाएंगे। नियोजन इकाई द्वारा प्रमाण पत्रों की प्रारंभिक जांच शाम 5 बजे तक रिक्त पदों के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी की जाएगी। साथ ही इसकी सूचना जिला शिक्षा अधिकारी को दी जाएगी।

मेधा सूची के चयनित अभ्यर्थी प्रमाण पत्र जांच के लिए अपना शैक्षणिक, प्रशैक्षणिक पात्रता परीक्षा उत्तीर्णता का प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, इडब्ल्यूएस, आवासीय, विकलांगता व अन्य प्रमाण पत्रों की ऑरिजनल कापी के साथ आएंगे। साथ ही सभी नियोजन इकाइयों के सदस्यों, सचिवों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने अधीनस्थ नियोजन इकाई के प्रमाण पत्रों की जांच का जांच स्थल पर वीडियोग्राफी कराएंगे। यही नहीं किसी अभ्यर्थी द्वारा डुपलीकेट प्रमाण पत्र के आधार पर एक से अधिक नियोजन इकाई में नियोजन का प्रयास किया जायेगा तो उनका नियोजन तत्काल प्रभाव से मौके पर ही निरस्त कर दिया जाएगा। प्रमाण पत्रों की प्रारंभिक जांच के लिए चयनित विद्यालय के प्रधानाध्यापक, प्रभारी प्रधानाध्यापक को चयन स्थल पर जरुरी सामान के साथ ही कमरे उपलब्ध कराने को कहा गया है।

नगर व प्रखंड नियोजन इकाइयों के जिला स्तरीय प्रमाण पत्रों की प्रारंभिक जांच का रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी गया व सभी डीपीओ द्वारा कराना सुनिश्चित करेंगे।

नगर निकाय व प्रखंड नियोजन इकाईवार नियोजन की प्रक्रिया के तहत अभ्यर्थियों के कागजात की जांच की जाएगी। इसमें नगर निगम गया, नगर प्रखंड चंदौती, मानपुर, बोधगया, बेलागंज, फतेहपुर, वजीरगंज, टनकुप्पा, खिजरसराय, मोहड़ा, अतरी व नीमचक बथानी का हरिदास सेमिनरी प्लस टू उच्च विद्यालय में अभ्यर्थियों और उनके कागजात की जांच की जाएगी। प्लस टू उच्च विद्यालय चंदौती में टिकारी, परैया, गुरारु, कोंच, डुमरिया, इमामगंज, बांकेबाजार, आमस,गुरुआ, डोभी, बाराचट्‌टी, मोहनपुर का नियोजन के तहत प्रारंभिक जांच की जाएगी। गौरतलब है कि 25 नियोजन इकाईयों में 381 रिक्तियां हैं।